Move to Jagran APP

सितम्बर में आने वाले इन बजट स्मार्टफोन्स पर डालें एक नजर, स्पेसिफिकेशन्स हैं खास

जानिए सितंबर मे लॉन्च होने उन स्मार्टफोन्स के बारे में जो बजट सेगमेंट में आने वाले हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 07:17 PM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 02:00 PM (IST)
सितम्बर में आने वाले इन बजट स्मार्टफोन्स पर डालें एक नजर, स्पेसिफिकेशन्स हैं खास
सितम्बर में आने वाले इन बजट स्मार्टफोन्स पर डालें एक नजर, स्पेसिफिकेशन्स हैं खास

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत में बजट स्मार्टफोन के सेगमेंट में तेजी से इजाफा हो रहा है। कई स्मार्टफोन कंपनियां हैं जो 15000 रुपये की कीमत में बेहतर स्पेसिफिकेशन्स देने की तैयारी कर रही हैं। लेकिन कुछ ही कंपनियां ऐसी हैं जो बजट सेगमेंट में यूजर्स के भरोसे को जीतने में सफल रही हैं। इनमें शाओमी, लेनोवो, मोटोरोला, कूलपैड कुछ ऐसे ब्रैंड हैं जिन्होंने अच्छा काम किया है। इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ बजट सेगमेंट में आने वाले फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमेंं से कुछ फोन्स सितंबर महीने की शुरुआत में लॉन्च हो चुके हैं और कुछ इसी महीने लॉन्च होने वाले हैं। आइए इन फोन्स की लिस्ट पर डालें एक नजर।

loksabha election banner

Lenovo K8 Plus

लेनोवो कंपनी ने हाल ही में अपने नए स्मार्टफोन लेनोवो K8 नोट स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया है। इसके साथ ही कंपनी ने K8 नोट के छोटे वैरिएंट K8 प्लस को भी बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 10,999 रुपये रखी गई है।
फोन के फीचर्स की अगर बात करें तो, लेनोवो K8 प्लस में मीडियाटेक हीलियो P25 SoC, 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ 4000 एमएएच की बैटरी मौजूद है।

Related image

iVoomi Me3 and Me3S

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी iVoomi ने अपने बजट स्मार्टफोन iVoomi Me3 और Me3S को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि इस स्मार्टफोन में से एक में शटरप्रूफ डिस्प्ले की सुविधा दी होगी, जैसे मोटोरोला के मोटो Z2 फोर्स में मौजूद है। iVoomi ने अपने इन दोनों फोन्स की कीमत 6499 रुपये और 5499 रुपये रखी है।

Me3 स्मार्टफोन में 5.2 इंच डिस्प्ले, 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज, 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा, 3000 एमएएच बैटरी दी गई है। वहीं, कंपनी के Me3S फोन में भी इन्हीं फीचर्स को शामिल किया गया है। Me3S फोन में 3 जीबी रैम और 13 मेगापिक्सल कैमरा को शामिल किया गया है।

Image result for iVoomi Me3 and Me3S

LG Q6+

साउथ कोरियन स्मार्टफोन ब्रैंड LG ने हाल ही में अपने नए डिवाइस LG G6 को लॉन्च किया था। कंपनी ने इसकी कीमत 14,990 रुपये रखी है। अब आ रही खबर के मुताबिक, कंपनी ने अपने आने वाले स्मार्टफोन को लेकर पुष्टि कर दी है। कंपनी ने बताया कि आने वाले हफ्ते में वह LG Q6 प्लस को लॉन्च करने वाली है। यह फोन ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

स्मार्टफोन के फीचर पर नजर डालें तो, यह 5.5 इंच फुल विजन डिस्प्ले के साथ आएगा। साथ ही यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 चिपसेट और 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। उम्मीद के मुताबिक कंपनी इस फोन को 15,000 रुपये में पेश कर सकती है।

Coolpad Mega 4A

कूलपैड कूल प्ले 6 को लॉन्च करने बाद कंपनी ने एक और स्मार्टफोन को पेश करने की घोषणा की है। कंपनी इस महीने भारत में एंट्री लेवल कूलपैड मेगा 4A और फ्लैगशिप कूलपैड कूल S1 को लॉन्च करेगी। कूलपैड मेगा 4A की कीमत 5,999 रुपये हो सकती है। इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले, क्वाड-कोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम और एंड्रॉयड 7.0 नॉगट मौजूद होगा। डिवाइस को इस महीने के अंत तक बिक्री के लिए पेश किए जाने की उम्मीद है।

Image result for Coolpad Mega 4A

शाओमी का ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी 5 सितंबर को अपना ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन पेश करेगी। जिसे स्टॉक एंड्रॉयड के साथ Mi 5X नाम से पेश किया जा सकता है।

मोटोरोला ने अभी हाल ही में 15,999 रुपये की कीमत के साथ G5S प्लस को लॉन्च किया है। ऐसे में माना जा रहा है कि शाओमी मोटोरोला को कड़ी टक्कर देने के लिए अपने इस स्मार्टफोन को कम कीमत में पेश कर सकती है। Mi 5X फोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 625 SoC, ड्यूल रियर कैमरा, 5 मेगापिक्सल फ्रंट-फेस कैमरा, स्टॉक एंड्रॉयड 7.0 और 3080 एमएएच बैटरी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

Lenovo K8 Plus आज भारत में होगा लॉन्च, 16 एमपी कैमरा और 6 जीबी रैम होगी खासियत

जियो को टक्कर देने BSNL लाया अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 90 जीबी डाटा प्लान

एयरटेल को पछाड़ ट्राई के डाटा स्पीड टेस्ट में जियो एक बार फिर बना नंबर वन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.