Move to Jagran APP

घर की सुरक्षा से आपके मनोरंजन तक का ख्याल रखते हैं ये टेक डिवाइस

बाजार में कुछ ऐसे खास डिवाइस मौजूद है जो आपके घर को स्मार्ट होम बनाने में मददगार साबित हो सकते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 12:43 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 02:55 PM (IST)
घर की सुरक्षा से आपके मनोरंजन तक का ख्याल रखते हैं ये टेक डिवाइस
घर की सुरक्षा से आपके मनोरंजन तक का ख्याल रखते हैं ये टेक डिवाइस

नई दिल्ली (जेएनएन)। तकनीक के दौर में अब सिर्फ गैजेट्स ही स्मार्ट नहीं हैं बल्कि लोग अब अपने घरों को भी स्मार्टहोम बनाने के बारे में सोचने लगे हैं। बाजार में हर रोज कई ऐसे गैजेट्स लॉन्च किए जा रहे हैं जो घर के कामों को आसानी से करने में आपकी मदद कर सकते हैं। बाजार में आने वाले स्मार्ट होम डिवाइस में थर्मोस्टेट्स, कैमरा, डोर लॉक, लाइट, कंट्रोल हब्स जैसे गैजेट्स उपलब्ध हैं। ऐसे में अगर आप ऐसे कुछ गैजेट्स की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। हम अपनी इस खबर में आपको बेस्ट डील के साथ आने वाले स्मार्ट होम डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

YI Dome Camera Wireless IP Security Surveillance System
कीमत: 2581 रुपये

कंपनी का यह कैमरा वायरलेस IP सिक्योरिटी सर्विलांस सिस्टम से लैस है। यह कैमरा 120 डिग्री वाइड एंगल एडवांस ग्लास लेंस और 345 डिग्री तक घूम सकता है। कंपनी ने बेहतर ऑडियो अनुभव के लिए इसमें नॉयस फिल्टर फीचर को शामिल किया है। साथ ही, कैमरे में एडवांस माइक्रोफोन को भी इन बिल्ट किया गया है। इसमें दिए गए मोशन ट्रैकिंग फीचर की मदद से आपको रियल टाइम एक्टिविटी अलर्ट मिलते रहते हैं।

Sengled Element Classic LED Smart Bulbs
कीमत : 2322 रुपये

Sengled एलिमेंट क्लासिक LED स्मार्ट बल्ब आपके घर को स्मार्ट होम बनाने में मदद करता है। इस बल्ब को आप ऐलिमेंट होम एप के जरिए कहीं से भी कंट्रोल कर सकते हैं, डिम कर सकते हैं, शिड्यूल कर सकते हैं और ऑन-ऑफ भी कर सकते हैं। यह एप iOS और एंड्रॉयड दोनों पर काम करता है। यह बल्ब 80 प्रतिशत की एनर्जी बचाता है जो आपके बिजली के बिल को कम करने में भी मददगार है। यानी कि यह बल्ब आपकी बिजली की बचत भी करता है।

iRobot Roomba 650 Robot Vacuum
कीमत : 19364 रुपये

आप इस रोबोटिक वैक्यूम के जरिए अपने घर को साफ रख सकते हैं। बाजार में मिलने वाले दूसरी कंपनियों के वैक्यूम में से यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह iAdapt नेविगेशन फीचर के साथ आता है। इसमें तीन चरण के क्लिनिंग सिस्टम मौजूद हैं जो आपके घर के फ्लोर को धूल, मिट्टी और कीटाणु से दूर रखता है। यह स्मार्ट डिवाइस आपके फ्लोर के मुताबिक ऑटोमेटिक एडजस्ट हो जाती है।

Roomba Sale

Eufy Genie Smart Speaker With Amazon Alexa
कीमत : 2259 रुपये

अमेजन का स्मार्ट स्पीकर एलेक्सा आपके घर को स्मार्ट होम बनाने में मदद करता है। यह वॉयस असिसटेंट फीचर से लैस है यानी कि आप अपनी आवाज के जरिए इसे कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा, इसमें ऑडियो स्मार्ट वॉयस प्रोसेसर को शामिल किया गया है जो घर के किसी कोने से आपकी आवाज से कंट्रोल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

GST का दिखेगा असर, सस्ते होंगे फ्रिज, वाशिंग मशीन और बहुत कुछ

BSNL ने पेश किया लूट लो ऑफर, मिल रहा 500 प्रतिशत अतिरिक्त डाटा

20000 रुपये से कम में ये हैं अक्टूबर 2017 के बेहतरीन स्मार्टफोन्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.