मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। World Photography Day 2019: स्मार्टफोन लेते समय अधिकतर लोग सबसे पहला फीचर, एक अच्छा कैमरा देखते हैं। यूं तो Rs 25000 और इससे ऊपर की रेंज में कई ऐसे अच्छे स्मार्टफोन हैं, जो बेहतर कैमरा ऑफर करते हैं, लेकिन अगर आपका बजट काम है, तो कम बजट में भी आज के समय में कई विकल्प मौजूद हैं। कई मिड-रेंज स्मार्टफोन्स ऐसे हैं, जिन्होंने कैमरा क्वालिटी के मामले में अच्छा काम किया है और बेहतर ऑफरिंग देते हैं। World Photography Day के दिन हम आपको कुछ ऐसे ही स्मार्टफोन्स के बार में बताने जा रहे हैं, जो फोटोग्राफी के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। इन फोन्स की रेंज Rs 15000 है और इस बजट में ये अच्छा कैमरा ऑफर करते हैं।

Redmi Note 7 Pro: इस बजट में यह पहला फोन था, जिसमें 48MP कैमरा के साथ Sony IMX586 सेंसर दिया गया था। इसमें 5MP का डेप्थ सेंसर सेकेंडरी कैमरा भी दिया गया है। आजकल आ रही फ्लैगशिप डिवाइसेज की तरह, यह पिक्सल्स बिनिंग का इस्तेमाल करता है। यह 4 पिक्सल्स की जानकारी को एक में उपलब्ध करता है, जिससे ज्यादा लाइट और बेहतर डिटेल आती हैं। इसके परिणामस्वरूप, फोन दमदार शॉट्स लेने में सक्षम है। लो-लाइट में भी इसका कैमरा अच्छी परफॉरमेंस देता है। 15k की रेंज में कैमरा के मामले में यह एक बढ़िया विकल्प है। इसमें सेल्फीज क्लिक करने के लिए 13MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Vivo Z1 Pro: इस फोन को Vivo ने हाल ही में लॉन्च किया है। इसमें कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा उपलब्ध कराया है। ट्रिपल रियर कैमरा में इसमें 16 MP + 8 MP + 2 MP के सेंसर का कॉम्बिनेशन दिया गया है। इसका कैमरा ब्राइट-लाइट और इंडोर में भी अच्ची परफॉरमेंस देता है। लो-लाइट के मामले में भी इसका कैमरा निराश नहीं करता। Vivo के फोन्स खासतौर से अपने सेल्फी कैमरा के लिए जाने-जाते हैं। इस हैंडसेट में 32MP का फ्रंट स्नैपर दिया है। इसके सेल्फी कैमरा से क्रिस्प शॉट्स लिए जा सकते हैं। मतलब यह है की सेल्फीज का शौक रखने वाले यूजर्स को इसका कैमरा पसंद आएगा।

World Photography Day 2019: Honor 20i: यह फोन अपने ही ब्रांड के स्मार्टफोन Honor 20 जितना शनदार तो नहीं है, लेकिन फिर भी इस कीमत में फोन आपको अच्छा अनुभव जरूर देगा। 24 MP + 8 MP + 2 MP के रियर कैमरा के साथ फोन से मैक्रो से लेकर पोर्ट्रेट शॉट्स तक अच्छा रिजल्ट देते हैं। लो-लाइट में ली गई पिक्चर्स का परफॉरमेंस भी अच्छा है। इस स्मार्टफोन से ली गई पिक्चर्स में डिटेलिंग के साथ वाइब्रेंट और शार्प पिक्चर्स आती हैं। सेल्फी के शौकीनों को इस फोन का 32MP सेल्फी स्नैपर जरूर लुभाएगा।

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप