नई दिल्ली(टेक डेस्क)। कई बार ऐसा होता है कि WhatsApp पर आपको आपके फ्रेंड किसी बात पर नाराज होकर ब्लॉक कर देते हैं। आप चाहते हैं उनसे बात करना लेकिन कर नहीं पाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप उनसे बात कर सकते हैं। इस समय भारत में WhatsApp के करीब 20 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं। WhatsApp के आने के बाद से अन्य इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स का लोगों ने इस्तेमाल करना छोड़ दिया है। यही नहीं यूजर्स ने टैक्स्ट मैसेज करना भी लगभग बंद ही कर दिया है। आइए, जानते हैं WhatsApp के स्मार्ट ट्रिक के बारे में

Mutual Friend से लें मदद

आपको जिस फ्रेंड ने ब्लॉक किया है उससे बात करने के लिए आपको एक कॉमन फ्रेंड की जरूरत होगी। इस ट्रिक के लिए आपका Mutual Friend आपके काम आ सकता है। यह ट्रिक तभी काम करेगा जब आपका दोस्त ब्लॉक करने वाले का भी दोस्त हो। यानी की अगर आपके फ्रेंड ने आपको ब्लॉक कर दिया है, तो आपकी मदद वही दोस्त कर सकता है, जो आपके फ्रेंड का भी WhatsApp पर दोस्त हो।

बनाना होगा एक कॉमन ग्रुप

आपके दोस्त को एक ग्रुप बनाना होगा। इसके बाद उसे आपको और आपके फ्रेंड को उस ग्रुप में ऐड करना। इसके बाद अगर आपका दोस्त ग्रुप छोड़ देता है, तो उस ग्रुप में आप और आपका फ्रेंड होगा। अब आपके पास एक और मौका होगा अपने फ्रेंड को मनाने का। इस ट्रिक की मदद से आप ब्लॉक होने के बावजूद ग्रुप में अपने फ्रेंड से बात कर सकते हैं, लेकिन यह ट्रिक तभी तक काम करेगी जब तक आपका फ्रेंड ग्रुप में रहे। अगर ब्लॉक करने वाला व्यक्ति ग्रुप छोड़ देता है, तो आप उससे बात नहीं कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में मोबाइल ब्लास्ट होने से हुई व्यक्ति की मौत, भूलकर भी न करें मोबाइल के साथ ये काम

PUBG Mobile में जल्द आएगा Zombie mode, जानें नए अपडेट में क्या होंगे नए फीचर्स

Vivo के प्रीमियम स्मार्टफोन्स 101 रुपये में खरीद सकते हैं आप, जानें कैसे उठाएं लाभ 

Posted By: Harshit Harsh