नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया फीचर रोल आउट किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में भी शेयर कर सकेंगे। दरअसल, Facebook पिछले साल से ही अपने तीनों ही प्लेटफॉर्म- Facebook Messanger, WhatsApp, Instagram को एक साथ इंटिग्रेट करने की कोशिश में लगा हुआ है। इसी क्रम में यह कदम उठाया गया है। अब WhatsApp यूजर्स अपने स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर कर सकेंगे। इस फीचर को WhatsApp ने नए स्टेबल वर्जन के लिए रोल आउट किया गया है। यह फीचर कैसे काम करेगा आइए, जानते हैं step-by-step प्रोसेस...

WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर करने के स्टेप्स

  • सबसे पहले WhatsApp के माई स्टेटस ऑप्शन में जाएं
  • इसके बाद आप जिस WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर करना चाहते हैं, उसके बगल में दिए गए हैमबर्गर आइकन पर क्लिक करें।
  • अब आप यहां से 'शेयर टू फेसबुक' पर टैप करें।
  • इसके बाद आपको डिफॉल्ट प्राइवेसी सेटिंग के साथ आपका Facebook प्रोफाइल पिक्चर नजर आएगा।
  • इसके बाद आप अपने स्टेटस को Facebook स्टोरीज के साथ शेयर कर सकेंगे।
  • अगर आप चाहें तो अपने स्टेटस को शेयर करने से पहले प्राइवेसी को भी अपडेट कर सकेंगे। इसके लिए आपको पब्लिक, फ्रेंड्स एंड कनेक्शन्स और हाइड स्टोरी का ऑप्शन नजर आएगा।
  • इन ऑप्शन्स में से किसी एक पर टैप करके शेयर नाउ पर टैप करने के बाद स्टेटस को शेयर कर सकते हैं।

आपको बता दे कि WhatsApp स्टेटस की तरह ही Facebook स्टोरी भी 24 घंटे के लिए ही एक्टिव रहेगा। जैसे ही आप अपने स्टेटस को Facebook स्टोरी के साथ शेयर करेंगे, उसके 24 घंटे के बाद यह स्टेटस अपने आप हट जाएगा। Facebook स्टोरी के तौर पर शेयर किया गया WhatsApp स्टेटस एक स्क्रीनशॉट की तरह दिखाई देगा। ऐसे में WhatsApp स्टेटस के साथ शेयर किया गया लिंक Facebook स्टोरी में एक्टिव नहीं होगा। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस