Move to Jagran APP

ये हैं भारत में मौजूद टाॅप 5G स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ

भारत में आपको कई 5G स्मार्टफोन मिल जाएंगे लेकिन उनमें किसी एक का चयन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में हम आपके लिए बेस्ट 5G स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं। जो कि कीमत और फीचर्स के मामले में यूजर्स की उम्मीदों पर खरे उतरते हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 04:11 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 06:23 AM (IST)
ये हैं भारत में मौजूद टाॅप 5G स्मार्टफोन, यहां जानें कीमत से फीचर्स तक सबकुछ
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अभी तक यूजर्स के बीच 4जी कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन लोकप्रिय थे लेकिन अब 5जी कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन ने भी बाजार में दस्तक दे दी है और यूजर्स इन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं Qualco ने भी हाल ही में Snapdragon 480 5G प्रोसेसर को लाॅन्च किया है। खास बात है कि यह प्रोसेसर सस्ते 5G स्मार्टफोन के सपने को पूरा करेगा। यानि जल्द ही बाजार में सस्ते 5G स्मार्टफोन भी देखने को मिलेंगे। लेकिन इनके लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। ऐसे में अगर आप अभी 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो यहां हम आपको भारत में मौजूद बेस्ट 5G स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

loksabha election banner

Moto G 5G

कीमतः 20,999 रुपये

Moto G 5G को पिछले साल भारतीय बाजार में अर्फोडेबल 5G स्मार्टफोन के तौर पर लाॅन्च किया गया था। इसमें आपको 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी। 5G के अलावा इस स्मार्टफोन में दिए गए अन्य फीचर्स की बात करें तो यह Snapdragon 750G प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है और फोन का प्राइमरी सेंसर 48MP का है। वहीं 20W टर्बो चार्जर के साथ 5000mAh की बैटरी मौजूद है।

Vivo V20 Pro

कीमतः 29,990 रुपये

Vivo V20 Pro में 5G सपोर्ट के अलावा 64MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि यूजर्स बेहतरीन फोटोग्राफी का अहसास कराता है। साथ ही सेल्फी शौकीनों के लिए ड्यूल फ्रंट कैमरा मौजूद है। इस स्मार्टफोन को Snapdragon 765G प्रोसेसर पर पेश किया गया है और पावर बैकअप के लिए इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है। 

Samsung Galaxy S20 FE

कीमतः 49,999 रुपये

Samsung Galaxy S20 FE में 8GB रैम दी गई है और यह Samsung Exynos 990 7mm चिपसेट से लैस है। इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 12MP + 12MP + 8MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। जबकि सेल्फी के लिए इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले और पावर और पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.