Move to Jagran APP

ये हैं 10,000 रुपये के बजट में मिलने वाले टॉप 5 गेमिंग स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

अगर आपको गेमिंग का शौक है और आप इसके लिए एक अच्छा स्मार्टफोन तलाश कर रहे हैं। तो बता दें कि आपको कम कीमत में भी ऐसे स्मार्टफोन मिल जाएंगे जो कि शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस देने में सक्षम हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 01:51 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 06:45 AM (IST)
ये हैं 10,000 रुपये के बजट में मिलने वाले टॉप 5 गेमिंग स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट
यह Redmi 9 Prime की ऑफिशियल फोटो है। फोटो साभार: Redmi

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन का इस्तेमाल केवल कॉलिंग, मैसेजिंग और इंटरनेट सर्फिंग के लिए नहीं किया जाता, बल्कि आजकल लोगों के बीच स्मार्टफोन में गेमिंग का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। इसी को ध्यान में रखते हुए फोन निर्माता कंपनियां ऐसे स्मार्टफोन बाजार में उतार रही हैं जो कि यूजर्स को बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस प्रदान कर सकें। अभी तक महंगे स्मार्टफोन में ही शानदार गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब बाजार में कम कीमत में भी ऐसे कई स्मार्टफोन मौजूद हैं जो खासतौर पर गेमिंग के लिए पेश किए गए हैं। यहां हम 10,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध होने वाले बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं। 

loksabha election banner

Oppo A12 

कीमत: 9,990 रुपये

Oppo A12 को Mediatek MT6765 Hello P35 चिपसेट पर पेश किया गया है और यह फास्ट PowerVR GE8320 जीपीयू के साथ आता है। यह कम कीमत में उपलब्ध होने वाला गेमिंग स्मार्टफोन है जिसमें यूजर्स को हैंग होने जैसी परेशानी नहीं होगी। इसमें 3GB रैम और 32GB स्टोरेज दी गई है। इसमें 6.22 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले मौजूद है। खास बात है कि यूजर्स को इसमें Games Suite फीचर्स की सुविधा मिलेगी। 

Redmi 9 Prime

कीमत: 9,999 रुपये

गेमिंग के लिए स्मार्टफोन खरीदना है तो Redmi 9 Prime भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G80 प्रोसेसर से लैस है और बेहतरीन परफॉर्मेंस क्षमता प्रदान करता है। यह स्मार्टफोन ग्राफिक्स क्वालिटी के साथ हाई डेफिनेशन वाले गेम्स को आराम से मैनेज कर सकता है। इसमें फुल एचडी+ एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। 

Realme Narzo 10A 

कीमत: 9,999 रुपये

इस स्मार्टफोन में 4GB + 64GB स्टोरेज दी गई है और यह कम कीमत में उपलब्ध होने वाला बेस्ट गेमिंग स्मार्टफोन हो सकता है। इसे MediaTek Helio G70 चिपसेट पर पेश किया गया है और यह बिना हैंग हुए गेमिंग का शानदार एक्सपीरियंस प्रदान करता है। खास बात है कि इस स्मार्टफोन में गेमिंग के दौरान आपको ग्राफिक्स क्वालिटी के साथ समझौता नहीं करना होगा। 

Motorola Once Macro

कीमत: 9,999 रुपये

Motorola Once Macro में 4000mAh की बैटरी दी गई है जो कि सिंगल चार्ज में आराम से एक से अधिक चल सकती है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio P70 प्रोसेसर पर काम करता है। जो कि ब्राजिंग, शूटिंग और गेमिंग के लिए अच्छा माना जाता है। इसमें आप भारी-भरकम गेमिंग तो नहीं, लेकिन साधारण गेमिंग का मजा ले सकते हैं। 

Realme C11

कीमत: 7,499 रुपये

Realme C11 कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है और अगर आपका बजट 10,000 रुपये से भी कम है तो आप इस स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं। यह आपको बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस देगा। इसे MediaTek Helio G35 चिपसेट पर पेश किया गया है और पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी मौजूद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.