नई दिल्ली, टेक डेस्क। आजकल स्मार्टफोन का जमाना है और बच्चे हों या बुर्जुग सभी लगभग स्मार्टफोन ही इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आज भी कई ऐसे लोग हैं जो फीचर फोन को ज्यादा आरामदायक समझते हैं या फिर काॅलिंग के लिए एक सेकेंडरी फोन का उपयोग करते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए बाजार में कई सस्ते फोन मौजूद हैं। जो कि साइज में होने के साथ ही ड्यूल सपोर्ट और लंबी बैटरी क्षमता प्रदान करते हैं। आज हम 1,000 रुपये से कम कीमत में मिलने वाले बेस्ट फीचर फोन्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।  

Lava A1

कीमत: 897 रुपये

जैसे ही आप 1,000 रुपये से कम कीमत वाले फोन सर्च करेंगे तो सबसे पहले Lava A1 दिखाई देगा। इस फोन में 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे यूजर्स एक्सपेंड भी कर सकते हैं। इसमें ड्यूल सिम सपोर्ट और 800mAh बैटरी मौजूूद है। यूजर्स इसमें काॅलिंग और मैसेजिंग के अलावा रेडियो और म्यूजिक प्लेयर का भी मजा ले सकते हैं। 

Karbonn KX3

कीमत: 824 रुपये

इस फोन में यूजर्स को 0.3 का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। इसमें 4MB रैम और 4MB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। इतना ही नही इस फोन में यूजर्स को 800mAh की बैटरी और ड्यूल सिम स्लाॅट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। फोन की बैटरी 8 घंटे का टाॅकटाइम देने में सक्षम है।

Micromax X378

कीमत: 849 रुपये

माइक्रोमैकस के इस फोन में यूजर्स को ड्यूल सिम सपोर्ट और 32MB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा फोन में एफएम रेडियो भी दिया गया हैै। साथ ही 800 की बैटरी मौजूद है। यह फोन लगभग सभी ई-काॅमर्स साइट्स पर सेल के लिए उपलब्ध है।

iKall K3310

कीमत: 709 रुपये

इस फोन में 32MB रैम और 64MB मेमोरी दी गई है, जिसे यूजर्स 8GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। फोन में 0.3 का कैमरा और वायरलेस एफएम सपोर्ट भी दिया गया है। यह स्मार्टफोन एक साल की वारंटी की साथ आता है। 

Intex Eco 105

कीमत: 915 रुपये

1,000 रुपये में कम कीमत मेें मिलने वाले इस फोन में यूजर्स को 1,050mAh की बैटरी मिलेगी। जो कि लंबा बैटरी बैकअप प्रदान कर सकती है। इसमें ड्यूल सिम सपोर्ट दिया गया है और यह 0.3MP कैमरे के साथ आता है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021