Move to Jagran APP

वीडियो गेम्स के शौकिनों के लिए इस साल लॉन्च हुए ये 10 बेस्ट गेम्स

वीडियो गेम बनाने वाली दुनिया की प्रमुख कंपनी Electronic Arts के वीडियो गेम्स के अलावा कॉल ऑफ ड्यूटी जैसे फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम्स को लोगों ने पसंद किया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 04:22 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:53 PM (IST)
वीडियो गेम्स के शौकिनों के लिए इस साल लॉन्च हुए ये 10 बेस्ट गेम्स
वीडियो गेम्स के शौकिनों के लिए इस साल लॉन्च हुए ये 10 बेस्ट गेम्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस साल कई वीडियो गेम्स लॉन्च किए गए हैं। फर्स्ट पार्टी शूटिंग्स के अलावा कई स्पोर्ट्स गेम्स भी लॉन्च किए गए हैं। वीडियो गेम बनाने वाली दुनिया की प्रमुख कंपनी Electronic Arts के वीडियो गेम्स के अलावा कॉल ऑफ ड्यूटी जैसे फर्स्ट पार्टी शूटिंग गेम्स को लोगों ने पसंद किया है। आइए जानते हैं इन 10 बेस्ट गेम्स के बारे में

loksabha election banner

Call of Duty: Advanced Warfare

कॉल ऑफ ड्यूटी के पिछले सीरीज की तरह ही यह एफपीएस गेम गेमिंग लवर्स को थ्रील करेगा। इस गेम के फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर ग्राफिक्स दिया गया है। अच्छी ग्राफिक्स की वजह से यूजर्स को एक रियल गेमप्ले मिलता है। इस गेम की कीमत 3,700 रुपये है।

BioShock Infinite

इस गेम में भी यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा। यूजर्स को एक रियल प्लॉट के साथ ही अच्छा विजुअल इफेक्ट मिलता है। इस गेम की कीमत 2,450 रुपये है।

Company of Heroes 2

गहरे गेम प्ले के साथ ही बेहतर विजुअल इफेक्ट्स का आनंद उठा सकते हैं। इस रियल टाइम शूटिंग कॉम्बैट गेम में आपको बेहद रियलिस्टिक एक्सपीरियंस मिलेगा। इस गेम को आप 999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Gone Home

इस स्पेशल गेम की बात करें तो इसे आप जितनी देर तक खेलना चाहते हैं खेल सकते हैं। इस गेम को खेलने के 4 से 5 घंटे बाद भी आपको लगेगा कि आप इसी गेम में इनवॉल्व हैं। इस गेम की कीमत 1,250 रुपये है।

FIFA 14

इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स के इस गेम को बेस्ट स्पोर्ट्स गेम कहा जा सकता है। फुटबॉल प्रेमियों को इसमें एक रियलिस्टिक फिलिंग आती है। इसे आप 755 रुपये में खरीद सकते हैं।

Saints Row 4

यह एक ओपन वर्ल्ड मल्टीप्लेयर गेम है। इसमें शूटिंग गेम में भी आपको गॉड मोड समेत कई रियलिस्टिक फीलिंग आती है। इस गेम की कीमत 799 रुपये है।

Mortal Kombat

मोर्टल कॉम्बैट के इस कंप्लीट एडिशन में आपको जबरदस्त विजुअल इफेक्ट्स मिलेंगे जो आपके गेम प्ले के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। इसे आप 1,599 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Batman: Arkham Origins

इस सीरीज के पिछले गेम की तरह ही इसका स्टोरी बोर्ड काफी मनोरंजक है। इसके विजुअल इफेक्ट्स इसे और भी बेहतर बनाता है। इस गेम को आप 645 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Battlefield 4

Battlefield 4 अपने पुराने बैटलफील्ड सीरीज की तरह ही एक ब्लॉकब्लास्टर पीसी गेम है। इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स का यह सबसे लोकप्रिय शूटिंग गेम दुनियाभर के वीडियो गेम लवर्स को पसंद है। इस गेम में रियलिस्टिग गेम प्ले फीचर दिया गया है। इस गेम को आप 699 रुपये में खरीद सकते हैं।

Splinter Cell: Blacklist

इस गेम को बेस्ट पीसी गेम तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन बेहतर ग्राफिक्स इफेक्ट की वजह से इसे टॉप 10 बेस्ट गेम्स की लिस्ट में शामिल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

कॉल ड्रॉप टेस्ट में Jio रही अव्वल, बाकी टेलिकॉम कंपनियां हुई फेल, BSNL की हालत सबसे खराब

FB Messenger को मिला Whatapp का बड़ा अपडेट, भेजे गए मैसेज को इस तरह करें डिलीट

OnePlus 6T का थंडर पर्पल कलर वेरिएंट आज दोपहर 2 बजे से होगा उपलब्ध, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.