Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber: ऑफर की जा रही है 5 यूनिक सर्विस, जिनके बारे में कई यूजर्स को नहीं है पता

Reliance Jio Fiber के 6 ब्रॉडबैंड प्लान्स ऑफर किए जा रहे हैं जिसमें यूजर्स को Rs 699 प्रति महीने के शुरुआती प्लान में 100mbps की स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है..

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 07:59 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 05:22 PM (IST)
Reliance Jio Fiber: ऑफर की जा रही है 5 यूनिक सर्विस, जिनके बारे में कई यूजर्स को नहीं है पता
Reliance Jio Fiber: ऑफर की जा रही है 5 यूनिक सर्विस, जिनके बारे में कई यूजर्स को नहीं है पता

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio Fiber को इस महीने की शुरुआत में व्यावसायिक तौर पर रोल आउट कर दिया गया है। Reliance Jio Fiber के 6 ब्रॉडबैंड प्लान्स ऑफर किए जा रहे हैं, जिसमें यूजर्स को Rs 699 प्रति महीने के शुरुआती प्लान में 100mbps की स्पीड से डाटा ऑफर किया जा रहा है। साथ में यूजर्स को फ्री सेट-टॉप बॉक्स के साथ स्मार्ट टीवी तक ऑफर किए जा रहे हैं, हालांकि, ये यूजर्स के प्लान के चुनाव पर निर्भर करता है। Reliance Jio Fiber के प्लान Rs 8,499 प्रति महीने तक जाते हैं, जिसमें यूजर्स को 1gbps तक की स्पीड से इंटरनेट ऑफर किया जा रहा है। Reliance Jio Fiber ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले यूजर्स को कई फ्री OTT प्लेटफॉर्म का भी एक्सेस मिलता है, साथ ही साथ Jio Games सर्विस का भी लाभ मिलता है। आज हम आपको 5 ऐसी सर्विस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में कई यूजर्स को पता नहीं है।

loksabha election banner

गेस्ट के लिए सेपरेट Wi-Fi ID

Jio Fiber ब्रॉडबैंड प्लान लेने वाले यूजर्स अपने Wi-Fi नेटवर्क को गेस्ट के साथ सेपरेट नेटवर्क आईडी के जरिए शेयर कर सकेंगे। यानी कि आपके यहां कोई गेस्ट आता है जो वो इस सेपरेट Wi-Fi आईडी के जरिए लॉग-इन कर सकेंगे, इसकी वजह से आपके मेन Wi-Fi के हैक होने का खतरा नहीं रहता है और आपके अलावा किसी और को आपके Wi-Fi का पासवर्ड पता नहीं चलता है।

JioWi-Fi Mesh service

इस सर्विस के जरिए एक साथ कई डिवाइसेज पर यूजर्स हाई-क्वालिटी के कंटेंट स्ट्रीम किया जा सकेगा। यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी पर 4K मूवी स्ट्रीम करने के साथ-साथ अपने स्मार्टफोन पर ऑनलाइन गेम्स खेलने के अलावा अन्य एचडी कंटेंट भी एक्सेस कर सकेंगे। इस सर्विस की वजह से यूजर्स की इंटरनेट स्पीड पर फर्क नहीं पड़ेगा। आमतौर पर जब आप एक से ज्यादा डिवाइस पर हाई क्वालिटी के कंटेंट एक्सेस करते हैं तो इंटरनेट स्पीड पर फर्क पड़ता है और कंटेंट एक्सेस करने में परेशानी आती है।

लैंडलाइन फोन को इंटरकॉम की तरह इस्तेमाल करना

Jio Fiber यूजर्स अपने लैंडलाइन या स्मार्टफोन को इंटरकॉम की तरह इस्तेमाल कर सकेंगे। Jio Fiber के साथ यूजर्स को लैंडलाइन कनेक्शन भी ऑफर किया जा रहा है, जिसका इस्तेमाल इंटरकॉम के लिए भी किया जा सकेगा।

हार्ड ड्राइव क्लाउड बैकअप

Jio Fiber यूजर्स अपने हार्ड ड्राइव को Jio होम गेटवे या सेट-टॉप बॉक्स के जरिए कनेक्ट करके फाइल्स को Jio होम ऐप के जरिए एक्सेस कर सकेंगे। यानी की आप अपने हार्ड ड्राइव को सेट-टॉप बॉक्स में कनेक्ट करके इसके वीडियो, म्यूजिक एंव अन्य फाइल्स को अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप के जरिए भी एक्सेस कर सकेंगे। हालांकि, इसके लिए आपको अपने हार्ड ड्राइव के फाइल्स को क्लाउड में बैकअप लेना होगा।

स्मार्टफोन को गेमिंग कंट्रोलर की तरह किया जा सकेगा इस्तेमाल

Jio Fiber की घोषणा के समय इस सेट-अप बॉक्स को गेमिंग कम्पैटिबल बनाने की बात कही गई थी। Jio Fiber यूजर्स अपने स्मार्टफोन को एक गेमिंग कंट्रोलर की तरह इस्तेमाल करके गेम को खेल सकेंगे। यूजर्स Jio Fiber गेमिंग फीचर के जरिए ऐसा कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.