नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इस साल के शुरुआती सप्ताह में ट्रेंड करने वाले स्मार्टफोन्स की बात करें तो Redmi Note 6 Pro से लेकर iPhone 6s तक कुल 10 स्मार्टफोन्स को लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया। स्मार्टफोन के चार्ट में Redmi Note 6 Pro ने दो स्थान की छलांग लगाते हुए पहला स्थान हासिल किया है। Redmi Note 6 Pro ने Galaxy A8s को पहले स्थान पर से हटा दिया और अब इस फोन दूसरा स्थान मिला है।

पिछले सप्ताह रनर अप यानी की दूसरे स्थान पर काबिज Xiaomi Mi Play को अच्छा खासा नुकसान झेलना पड़ा। Xiaomi Mi Play को तीन स्थान का नुकसान हुआ है और अब यह स्मार्टफोन घिसक कर पांचवे स्थान पर पहुंच गया है। पिछले सप्ताह पांचवे स्थान पर काबिज Samsung Galaxy A7 (2018) को दो स्थान का फायदा हुआ है। अब यह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

Huawei nova 4 ने अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है। पिछले सप्ताह भी यह स्मार्टफोन चौथे स्थान पर काबिज था। इसके अलावा इस टॉप-10 ट्रेंडिग लिस्ट में Xiaomi Redmi 7 ने नई एंट्री ली है। Xiaomi Redmi 7 को छठा स्थान मिला है। इसके अलावा पिछले सप्ताह छठे पायदान पर रहने वाले Xiaomi Poco F1 को सातंवा स्थान मिला है। इस फोन को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है।

एक और स्मार्टफोन Huawei Honor View 20 की नई एंट्री हुई है। इस फोन को आठवां स्थान मिला है। पिछले सप्ताह सातवें स्थान पर रहने वाले Samsung Galaxy S8 को दो पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है। यह स्मार्टफोन सातवें स्थान से घिसककर नौवें स्थान पर पहुंच गया है। पिछले सप्ताह आठवें स्थान पर रहने वाले Apple iPhone 6s को भी दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। Apple iPhone 6s को 2019 के पहले सप्ताह में दसवां स्थान मिला है।

यह भी पढ़ें:

10 हजार रुपये से कम कीमत के ये पावरफुल स्मार्टफोन, मचा रहे हैं धूम

Realme U1 से लेकर Honor 8X तक ये हैं 15 हजार से कम के बेस्ट ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन

Airtel, Vodafone और Jio के 200 रुपये से कम के ये रिचार्ज प्लान्स हैं बेस्ट 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप