Move to Jagran APP

इन 3 एप्स की मदद से करें अपने फोन की स्क्रीन को रिकॉर्ड

इन एप्स की मदद से स्क्रीन की सभी एक्टिविटी को डाउनलोड करने के अवाला उसे एडिट और शेयर कर सकते हैं यूजर्स।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 16 Feb 2018 07:38 PM (IST)Updated: Tue, 20 Feb 2018 11:13 AM (IST)
इन 3 एप्स की मदद से करें अपने फोन की स्क्रीन को रिकॉर्ड
इन 3 एप्स की मदद से करें अपने फोन की स्क्रीन को रिकॉर्ड

नई दिल्ली(टेक न्यूज)। क्या आप आपने फोन की सभी एक्टिविटी को रिकॉर्ड करना चाहते हैं? तो अब सोचिये मत बल्कि हमारे इस खबर को पढ़ने के बाद अपने फोन की किसी भी एक्टिविटी को कर डालिए रिकॉर्ड। गूगल प्ले स्टोर पर कई एप्स मौजूद हैं, जिन्हें डाउनलोड करके आप अपने फोन की स्क्रीन को रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस तरह आप अपने व्ह़ॉट्सएप वीडियो कॉल से लेकर मैसेंजर टेक्स्ट को वीडियो फॉर्मेट में सेव कर पाएंगे। डालते हैं इन एप्स पर एक नजर

loksabha election banner

DU Recorder- फोन की स्क्रीन को रिकॉर्ड करने के लिए डीयू रिकॉर्डर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। एप की सेटिंग में जाकर यूजर विडियो रिजोल्यूशन को 240P से 1080P के बीच सेट कर सकते हैं। इसका साथ ही ऑडियो क्वालिटी को भी 15एफपीएस से लेकर 60एफपीएस तक सेट किया जा सकता है। रिकॉर्डिंग को चालू और बंद करने के लिए गेस्चर कंट्रोल और मोबाइल शेक आप्शन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। रिकॉर्डिंग को काउंटडाउन टाइमर के इस्तेमाल से भी चालू किया जा सकता है। एप के जरिए यूजर अपनी वीडियो को शेयर और एडिट भी कर सकते हैं। एप को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। एप की साइज 9.8 एमबी है। एप को अब तक 1 करोड़ यूजर डाउनलोड कर चुके हैं। एप को यूजर्स से 4.8 रेटिंग मिली है।

Screen Recorder– स्क्रीन रिकॉर्डर को यूजर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। एप की साइज 2 एमबी है। एप को 10 लाख यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। एप को यूजर्स से 4.2 रेटिंग मिली है। एप में आपको कोई विज्ञापन नहीं दिखेंगे। इस एप में आपको किसी भी फीचर्स खरीदने की जरूरत नहीं है। एप में रिकॉर्डिंग के लिए यूजर्स काउंटडाउन सेट कर सकते हैं। एप की मदद से आप गेम खेलते हुए भी स्क्रीन को डाउनलोड कर सकते हैं।

AZ Screen Recorder- AZ स्क्रीन रिकॉर्डर को यूजर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। एप की साइज 15 एमबी है। एप को अब तक 1 करोड़ यूजर डाउनलोड कर चुके हैं। एप को यूजर्स से 4.6 रेटिंग मिली है। एप के कई फीचर्स आपको खरीदने पड़ेंगे। स्क्रीन की साइड में ये रिकॉर्डिंग आप्शन दिखाता रहेगा। एप में आप वीडियो की रिजोल्यूशन से लेकर ऑडियो क्वालिटी को सेट कर सकते हैं। एप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक ये है कि आप फ्रंट कैमरा इनेबल कर ऑनस्क्रीन के साथ खुद को भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

बैटरी की खपत से परेशान यूजर अपनाएं ये तरीका, घंटों बढ़ा सकते हैं बैटरी बैकअप

सैमसंग के गैलेक्सी फोन में हो सकता है बड़ा बदलाव, जानें क्या होगा खास

गूगल लाएगा नया आपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड P, आईओएस से होगा कड़ा मुकाबला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.