Move to Jagran APP

Realme C12 First Impression: जानें पहली नजर में कैसा है ये स्मार्टफोन?

Realme C12 कंपनी का लो बजट रेंज स्मार्टफोन है और इसके बारे में जानने से पहले ये जानें कि पहली झलक में यह स्मार्टफोन यूजर्स को इम्प्रेस करने में सक्षम है या नहीं

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 04:53 PM (IST)
Realme C12 First Impression: जानें पहली नजर में कैसा है ये स्मार्टफोन?
Realme C12 First Impression: जानें पहली नजर में कैसा है ये स्मार्टफोन?

नई दिल्ली, रेनू यादव। फोन निर्माता कंपनी Realme ने भारतीय बाजार में अपनी C सीरीज के तहत दो मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन Realme C12 और Realme C15 को लॉन्च कर दिया है। दोनों ही C सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह बजट रेंज स्मार्टफोन हैं इनमें आपको फीचर्स में बदलाव देखने को मिलेगा। Realme C12 को एक ही ​स्टोरेज में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 8,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन में 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा कई अन्य खास फीचर्स की भी सुविधा उपलब्ध है। यहां हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं Realme C12 का फर्स्ट इम्प्रेशन, यानि पहली नजर यह स्मार्टफोन कैसा हैं? ये आपको इस आर्टिकल में जानने को मिलेगा।  

loksabha election banner

Realme C12 का डिजाइन और बॉक्स

Realme C12 को हमेशा की तरह कंपनी ने पीले रंग के बॉक्स में पेश किया है और इस बॉक्स को ओपन करते ही इसमें स्मार्टफोन के साथ चार्जर ​दिया गया है। लेकिन कवर केस उपलब्ध नहीं हैं। डिजाइन की बात करें तो Realme C11 से ज्यादा अलग नहीं हैं। फोन की ग्रिप काफी अच्छी है और इसका डिस्प्ले भी काफी आकर्षक है।

Realme C12 में Realme C11 की तुलना में 1,000mAh बैटरी ज्यादा है। जहां Realme C11 में 5,000mAh बैटरी का उपयोग किया गया था, वहीं Realme C12 में 6,000mAh दी गई है जिसकी वजह से इसकी मोटाई थोड़ी ज्यादा है। यह फोन पूर प्लास्टिक बॉडी से बना है और काफी मजबूत भी लग रहा है। हमें रिव्यू के लिए ब्लू कलर वेरिएंट प्राप्त हुआ। फोन के बैक पैनल की खासियत है कि इस पर उंगली के निशान नहीं पड़ेंगे। 

Realme C12 का कैमरा 

Realme C12 के बैक पैनल में स्क्वायर डिजाइन में ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद है जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इसमें 13MP + 2MP + 2MP का कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 5MP का है। कैमरा क्वालिटी के बारे में हम फोन का रिव्यू करने के बाद ही बता सकेंगे और रिव्यू के लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

हम जल्द ही आपके लिए Realme C12 का रिव्यू लेकर आएंगे। कैमरा सेटअप नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। वहीं सबसे नीचे कंपनी का लोगो मौजूद है। इसके अलावा फोन में ड्यूल सिम स्लॉट और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। फोन में बॉटम में 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रो यूएसबी स्लॉट मौजूद है। फोन की अधिक जानकारी हम जल्द ही इसके रिव्यू में उपलब्ध कराएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.