नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tencent Games ने PUBG Mobile के 0.13.0 बीटा को कुछ दिन पहले ही रोल आउट किया है। इस नए बीटा को 31 मई को लाइव कर दिया गया था। PUBG Mobile 0.13.0 बीटा के सबसे बड़े एडिशन की बात करें तो इसमें टीम Deathmatch मोड जोड़ा गया है। यह मोड यूजर्स को EvoGround सेक्शन में मिलता है। PUBG Mobile के 0.13.0 बीटा में इस गेम के नए पर्सपेक्टिव देखने को मिलते हैं। ज्यादातर Deathmatch गेम्स की तरह ही इसमें आपको अनरीयल टूर्नामेंट मिलता है। आप अपने वीपन और अटैचमेंट को मारे जाने के बाद भी पिक कर सकते हैं। जिसके बाद आप फिर से मैप में वापस आ जाते हैं। जो टीम सबसे ज्यादा अपोनेंट को किल करती है या मारती है वो मैच जीत जाती है। अन्य मोड के से कम्पेयर करें तो Deathmatch मोड ज्यादा तेज और एक्साइटिंग है।

PUBG Mobile के लिए गेम कंट्रोलर को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

PUBG Mobile का Deathmatch मोड फर्स्ट पार्टी शूटर (FPS) पर आधारित है। चार प्लेयर्स वाले दो टीम इसमें एक-दूसरे के साथ भिड़ते हैं। जो भी टीम 40 प्वाइंट स्कोर करती है उसे उस टूर्नामेंट का विजेता घोषित किया जाता है। इस मोड में हर Kill पर एक प्वाइंट मिलता है, इसका मतलब यह है कि आपको टूर्नामेंट जीतने के लिए 40 Kills स्कोर करना होता है। इस मोड में प्लेयर हमेशा के लिए नहीं मारे जाते हैं इसका मतलब साफ है कि आपको मैच खत्म होने से पहले अनलिमिटेड मौके मिलते हैं।

दोबारा जिंदा हुए प्लेयर को स्पॉन कैंपर्स को अवॉइड करने के लिए कुछ सेकेंड्स मिलते हैं। अब तक यह मोड केवल एक ही मैप TDM में खेला जाता है। इस मैप में एक बड़ा सा वेयर हाउस दिया गया है जिसके बीच में बड़ा शेड दिया गया है जिसमें आपको कई कैरेट्स, वॉल्स और हाइडिंग स्पॉट मिलते हैं। गेम के दौरान अगर आप हेडशॉट लगाते हैं तो आपको स्पेशन मेंशन भी मिलता है। इसके अलावा किलिंग स्ट्रीक्स के लिए भी गेम प्ले के दौरान स्पेशल मेंशन दिया जाता है। इस मोड में प्लेयर्स को टूर्नामेंट जीतने का कोई रीवार्ड या विनिंग अचीवमेंट नहीं दिया जाता है।

PUBG Mobile जैसे बेहतर गेम को आप OnePlus के हाल ही में लॉन्च हुए OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro पर खेल सकते हैं। इन स्मार्टफोन्स को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इस मोड में कुछ समय के बाद प्लेयर्स का हेल्थ रीजेनरेट हो जाता है। इसके लिए प्लेयर को छिप कर इंतजार करना होता है। थोड़ी देर बाद प्लेयर्स के पास पर्याप्त हेल्थ वापस आ जाता है, जो तेजी से भागने के लिए मदद करता है। इसके अलावा प्लेयर्स अपने आप को मैनुअली भी हील कर सकते हैं। मैच के अंत में प्लेयर्स अपने स्टेटस जैसे कि Kills, Kill/Death रेश्यो और असिस्ट को चेक कर सकते हैं। बेस्ट परफार्मिंग प्लेयर को मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर (MVP) अवार्ड मिलता है। साथ ही इसके लिए डेडिकेटेड XP भी मिलता है जो लेवल को अप करने में मदद करता है। PUBG Mobile प्लेयर्स को मेन वर्जन में 0.13.0 अपडेट के रोल आउट होने के बाद Deathmatch मोड मिल सकता है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Harshit Harsh