Move to Jagran APP

PUBG Mobile Amusemnt Park खेलने और जीतने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

PUBG Mobile सेकेंड एनिवर्सरी अपडेट 0.17.0 को पिछले महीने रोल आउट किया गया है। इस अपडेट के साथ ही प्लेयर्स को Amusement park गेम खेलने का मौका मिल रहा है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 01:48 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 01:51 PM (IST)
PUBG Mobile Amusemnt Park खेलने और जीतने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
PUBG Mobile Amusemnt Park खेलने और जीतने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। PUBG Mobile भारत ही नहीं दुनियाभर में एक लोकप्रिय मोबाइल गेम बन कर उभरा है। 2018 में लॉन्च हुए इस मोबाइल गेम का सेकेंड एनिवर्सरी अपडेट 0.17.0 पिछले महीने रोल आउट किया गया है। इस नए अपडेट के साथ ही प्लेयर्स को Amusement Park गेम मोड खेलने को मिल रहा है। इस नए गेम मोड में प्लेयर्स को बहुत कुछ नया मिल रहा है जो पिछले किसी भी सीजन में देखने को नहीं मिला है। Amusement Park को Erangel मैप के अंदर तीन गेमिंग जोन में बांटा गया है। गेमिंग जोन्स को प्लेयर्स फार्म और मेंशन के पास सेंट्रल लोकेशन से एक्सेस कर सकेंगे।

loksabha election banner

गेम के इस लेटेस्ट एडिशन में प्लेयर्स को पहले की तरह मैक्सिमम प्लेयर्स को पोचिंकी के लैंड का इस्तेमाल करने का मौका नहीं मिलेगा। Amusement Park में गेमर्स को कई बदलाव देखने को मिलेगा, जिसमें क्विक गेमिंग जैसे विकल्प भी हैं। आज हम आपको कुछ टिप्स और ट्रिक्स बताने जा रहे हैं जिसको ध्यान में रख कर इस Amusement Park गेम मोड को खेला जा सकता है।

गेम में एंटर करने से पहले कवर का रखें ध्यान: PUBG जैसे बैटल गेम में किसी भी प्लेयर को शॉर्ट्स के लिए किसी भी तरह का बैरियर नहीं है। गेम में एंटर करते ही कवर ढूंढ़ने और रेंगते हुए गेमिंग जोन में एंटर करना एक बेहतर स्ट्रेटेजी हो सकता है। Amusement Park के आस-पास कई पेड़ लगे हुए हैं, इनका इस्तेमाल कवर करने के लिए किया जा सकता है ताकि सामने वाले प्लेयर्स आपको नोटिस न कर सके। किसी भी दिशा में जाने से पहले ये ध्यान रखें कि वहां रेंगते हुए और ज्यादा से ज्यादा कवर्स का इस्तेमाल करके जाना है। इस नए गेम मोड में प्लेयर्स एक-दूसरे से लड़ने में व्यस्त रहते हैं ऐसे में आप मौका देखकर वीपन कलेक्ट करें और पेड़ के पीछे छिपकर एनिमी पर अटैक कर सकते हैं।

टीम वर्क: PUBG Mobile जैसे मल्टीप्लेयर बैटल गेम में टीम वर्क बेहद जरूरी है। टीम के सदस्य होने के नाते आपका ये फर्ज बनाता है कि टीम के साथ मिलकर स्ट्रेटेजी बनाकर काम को बांटकर रिवार्ड जीता जा सके। टीम के अगर दो प्लेयर्स रिवार्ड और टोकन कलेक्ट करने हैं तो ऐसे में दो प्लेयर्स छिपकर एनिमी पर नजर रख सकते हैं। ऐसा करके आप ज्यादा से ज्यादा रिवार्ड्स जीत सकते हैं।

एस्केप करने के लिए ड्रॉप टावर का करें इस्तेमाल: जब आपको लगे कि आपके पास हथियार खत्म हो रहे हैं और कोई रास्ता नहीं मिल रहा है तो ड्रॉप टावर की तरफ रूख करें और एक्जिट करने के लिए स्ट्रेटेजी बना सकते हैं। जैसे ही आप टावर के पास पहुंचते हैं राइड लेकर एस्केप कर सकते हैं।

ग्राउंड क्लियर करें: PUBG Mobile Amusement Park एक एक्शन पैक्ड गेम मोड है जो काफी फैंसी लगता है लेकिन इसे खेलना मुश्किल है। गेम खेलने के दौरान सबसे पहले अपने एनिमी पर नजर रखें और अपने आस-पास के एनिमी को एलिमिनेट करके ग्राउंड क्लियर करने की कोशिश करें। इस गेम मोड में ज्यादा से ज्यादा टोकन्स क्लेक्ट किया जा सकता है जो कि ज्यादा गेम खेलने का मौका देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.