नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अगर आप PUBG जैसे फर्स्ट टाइम शूटिंग गेम्स के शौकिन हैं तो आज हम आपको 20 हजार रुपये से कम कीमत के स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन स्मार्टफोन्स पर यह गेम बेहतर परफॉर्म करता है। PUBG जैसे गेम्स की खास बात यह है कि इनके ग्राफिक्स काफी बेहतर होते हैं। साथ ही, गेम प्ले भी काफी शानदार होता है। दुनिया भर में PUBG ने पिछले साल धूम मचाया है। लाखों गेम लवर्स इस गेम के खेल रहे हैं। इस गेम को खेलने के लिए आपको एक बेहतर हार्डवेयर कन्फिग्यूरेशन के स्मार्टफोन की जरूरत होती है। आम तौर पर बेहतर हार्डवेयर कन्फिग्यूरेशन के स्मार्टफोन्स प्रीमियम रेंज में आते हैं लेकिन आज हम आपको आपके बजट में आने वाले स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन स्मार्टफोन्स पर यह गेम खेला जा सकता है।

Poco F1

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने पिछले साल अपने सब ब्रांड Poco की ब्रैंडिंग के साथ अपना पहला गेमिंग स्मार्टफोन Poco F1 लॉन्च किया। Poco F1 की खास बात यह है कि इस फोन में कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं। इस फोन में दमदार 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट एड्रिनो 630 जीपीयू (ग्राफिकल प्रोसेसिंग यूनिट) के साथ दिया गया है। जो PUBG खेलने के लिए एक बेहतर प्रोसेसर माना जाता है। Poco F1 के अन्य फीचर्स की बात करें तो यह फोन 6GB रैम के साथ आता है। इसके अलावा फोन की कीमत भी 20,000 रुपये से कम है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है।

Realme 2 Pro

Oppo की सब ब्रांड Realme ने पिछले साल भारत में डेब्यू किया है। Realme ने भारत में अपने पहले स्मार्टफोन के लॉन्च करने के बाद ही भारतीय स्मार्टफोन बाजार में लोकप्रियता हासिल की है। Realme ने Xiaomi के Redmi सीरीज को कड़ी टक्कर दी है। Realme ने 2018 के अंत तक 5 स्मार्टफोन्स भारत में लॉन्च किए। इन स्मार्टफोन्स को बजट रेंज में लॉन्च किया गया। Realme 2 Pro को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया है। इस फोन को वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ लॉन्च किया गया है।

PUBG खेलने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट प्रोसेसर एड्रिनो 512 जीपीयू के साथ दिया गया है। फोन के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 13,990 रुपये है। जबकि, 6GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,990 रुपये है। आप दोनों ही वेरिएंट पर इस गेम को खेल सकते हैं लेकिन हम आपको 6GB वाले वेरिएंट पर इस गेम को खेलने के लिए रेकोमेंड करेंगे। 6GB वाले वेरिएंट में आपको बेहतर गेम-प्ले का एक्सपीरियंस मिलेगा।

Asus Zenfone Max Pro M2

इस स्मार्टफोन को साल के आखिरी महीने में भारत में लॉन्च किया गया है। इस फोन के फीचर्स काफी हद तक Realme 2 Pro से मिलते हैं। इस डिवाइस में भी आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 चिपसेट प्रोसेसर एड्रिनो 512 जीपीयू के साथ मिलता है। यह फोन वैसे तो तीन रैम वेरिएंट्स 3GB, 4GB और 6GB में उपलब्ध है। PUBG के लिए 6GB रैम वाला वेरिएंट बेस्ट होगा। इस फोन के 6GB वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 16,999 रुपये है। साथ ही इसमें 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन के अन्य पीचर्स की बात करें तो यह नॉच डिस्प्ले फीचर्स के साथ आता है। बड़ी स्क्रीन होने की वजह से इसमें आपको गेम खेलने का अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

10 हजार रुपये से कम कीमत के ये पावरफुल स्मार्टफोन, मचा रहे हैं धूम

Realme U1 से लेकर Honor 8X तक ये हैं 15 हजार से कम के बेस्ट ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन

Airtel, Vodafone और Jio के 200 रुपये से कम के ये रिचार्ज प्लान्स हैं बेस्ट 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप