Move to Jagran APP

Ai Tools: बाहर घूमने की कर रहे हैं तैयारी तो ये एआई टूल्स आसान बना देंगें आपकी लाइफ

अगर आप कही घूमने का प्लान बना रहे हैं तो AI टूल आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकते हैं। ये आपके ट्रिप की प्लानिंग से लेकर आप कहां जाना है और कैसे जाना है। ये सारी जरूरी तैयारियों में आपकी मदद कर सकता है। यहां हम आपको बताएंगे कि आप कैसे इन टूल्स की मदद ले सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Wed, 19 Jun 2024 04:42 PM (IST)
ये Ai टूल खास बनाएंगे आपकी ट्रिप, जानें डिटेल्स

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गर्मी से सारा देश बेहाल है, ऐसे में ज्यादातर लोग किसी ठड़ी जगह जाने की तैयारी कर रहे हैं। मगर सबसे बड़ा कंफ्यूजन होता है कि कहा जाएं, कैसे प्लान करें। अगर हम आपसे कहे कि कुछ टूल्स आपकी इन समस्या का पूरा समाधान दे सकते हैं तो.. जी हां AI की मदद से आपकी यात्रा की योजना बनाना अब और भी आसान हो गया है।

जब हमे कहीं जाने कि प्लानिंग करते हैं तो यात्रा की योजना बनाना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन इसमें Google आपकी मदद कर सकता है! Google AI आपके ट्रेवल प्रोग्राम को व्यवस्थित करने, समय बचाने और यादें बनाने में आपकी मदद कर सकता है।

AI ट्रैवल बडी होगा Google Gemini

  • कहां जाना है या वहां कैसे पहुंचना है, ऐसी सभी उलझनों को दूर करने के लिए Google Gemini आपकी मदद कर सकता है।
  • यह आपका AI ट्रैवल असिस्टेंट है, जो प्लानिंग करने में आई सारी अटकलों को दूर करता है।
  • ये आपकी जरूरत के हिसाब से आपको जगह से हिसाब से सही समानों की लिस्ट देता है और पैकिंग में भी मदद कर सकता है।

यह भी पढ़ें- Realme कल लॉन्च करेगा अपना पहला AI Smartphone, GT 6 के ये फीचर्स हैं दमदार

Google Lens और Circle Search का उपयोग

  • Google Lens का उपयोग से आप किसी भी इमेज को कैप्चर करके और तुरंत लोकेशन के बारे में जानकारी पा सकते हैं।
  • वहीं चुनिंदा Android डिवाइस पर उपलब्ध Cirle Search आपको अपने फोन स्क्रीन पर दिखने वाली किसी भी चीज के बारे में ज्यादा जानने की सुविधा देता है, चाहे वह रेस्टोरेंट का साइन हो या कोई ऐतिहासिक इमारत।

Google Maps आएगा काम

  • Google Maps की AI-पावर्ड सुविधाओं के साथ आप अपने लोकेशन तक आसानी तक पहुंच सकते हैं । व्यावसायिक जानकारी के साथ-साथ Maps समुदाय द्वारा शेयर की गई फोटो और प्रिव्यू से मुख्य जानकारी पा सकते हैं।
  • इसकी मदद से आप किसी भी लोकेशन पर हिडेन प्लेस और फेमस जगहों की जानकारी पा सकते हैं।
  • Google Maps में इमर्सिव व्यू का भी ऑप्शन मिलता है, जो आपको उस जगह के 2D स्ट्रीट व्यू इमेज को शानदार 3D मॉडल में बदलने के लिए AI और कंप्यूटर विजन का उपयोग करता है।
  • फिलहाल दुनिया भर के 50 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध है और आप वहां जाने से पहले ही वर्चुअली लैंडमार्क और स्ट्रीटस्केप का पता लगा सकते हैं। इन Google के AI टूल की शक्ति का उपयोग करके आप अपनी यात्रा को मजेदार और आसान बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें- OPPO Reno12 5G Series में लॉन्च हुए दो नए Smartphone, खूबियां ऐसी कि हार बैठेंगे दिल