नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Moto G7 Power को हाल ही में भारत में 13,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। Lenovo की स्वामित्व वाली कंपनी Motorola ने अपने Moto G7 Power को मिड रेंज के यूजर्स के लिए लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन का मुकाबला भारतीय बाजार में लॉन्च हुए कई मिड रेंज के स्मार्टफोन्स से होगा। जिसमें Asus का लेटेस्ट स्मार्टफोन Zenfone Max M2 है। यह फोन इस समय 9,999 रुपये की कीमत में उपलब्ध है। आज हम आपको इन दोनों ही स्मार्टफोन्स के फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। साथ ही, आपको हम इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में कौन सा मिड रेंज का स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर होगा ये भी बताएंगे।

Asus Zenfone Max M2 vs Moto G7 Power: डिस्प्ले

Motorola Moto G7 Power में 6.2 इंच का LCD डिस्प्ले दिया गया है जो HD+ रिजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले में ऊपर की तरफ नॉच फीचर दिया गया है, जिसमें सेल्फी कैमरा और ईयरपीस दिया गया है।

Asus Zenfone Max M2 की बात करें तो इसमें 6.28 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का स्क्रीन रिजोल्यूशन 720 x 1520 पिक्सल दिया गया है और आसपेक्ट रेश्यो 19:9 दिया गया है।

Asus Zenfone Max M2 vs Moto G7 Power: हार्डवेयर

Asus Zenfone Max M2 और Moto G7 Power के हार्डवेयर की बात करें तो दोनों ही स्मार्टफोन Snapdragon 632 चिपसेट प्रोसेसर पर काम करते हैं। Zenfone Max M2 दो मेमोरी वेरिएंट्स 3GB+32GB और 4GB+64GB में उपलब्ध है। जबकि Moto G7 Power केवल एक स्टोरेज वेरिएंट 4GB+64GB में उपलब्ध है।

Asus Zenfone Max M2 vs Moto G7 Power: सॉफ्टवेयर

Asus Zenfone Max M2 और Moto G7 Power दोनों ही स्मार्टफोन्स स्टॉक एंड्रॉइड पर काम करता है। Asus Zenfone Max M2 में एंड्रॉइड 8.1 ओरियो दिया गया है जबकि Moto G7 Power लेटेस्ट एंड्रॉइड 9.0 पर काम करता है।

Asus Zenfone Max M2 vs Moto G7 Power: कैमरा

Asus Zenfone Max M2 ड्यूल रियर कैमरा के साथ आता है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.8 दिया गया है। वहीं सेकेंडरी रियर कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी कैमरे का अपर्चर f/2.0 दिया गया है। Moto G7 Power में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Asus Zenfone Max M2 vs Moto G7 Power: बैटरी

Moto G7 Power को पावर देने के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी गई है। वहीं Asus Zenfone Max M2 में 4,000mAh की बैटरी दी गई है।

हमारा फैसला

कैमरे ओर डिजाइन की बात करें तो Asus Zenfone Max M2 आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। साथ ही इसकी कीमत भी Moto G7 Power के मुकाबले कम है। वहीं, अगर आप लेटेस्ट एंड्रॉइड 9.0 का एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं और दमदार बैटरी चाहते हैं तो Moto G7 Power आपके लिए बेहतर विकल्प है।

यह भी पढ़ें:

TRAI का नया DTH नियम: Tata Sky से लेकर Airtel Digital TV तक, ये हैं बेस्ट प्लान

Vivo V15 Pro Review: 48MP कैमरा और सुपरफास्ट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट बनाता है इसे खास

Tata Sky ने पेश किए HD Mini Packs, कीमत मात्र 5 रुपये से शुरू

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस