Move to Jagran APP

वायरलेस चार्जर खरीदने का बना रहे हैं मन तो इन बातों का रखें खास ख्याल

अगर आप भी वायरलेस चार्जर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको इसे खरदीने से पहल किन-बातों का ध्यान रखना चाहिए इसकी जानकारी देने जा रहे हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 05:54 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 02:54 PM (IST)
वायरलेस चार्जर खरीदने का बना रहे हैं मन तो इन बातों का रखें खास ख्याल
वायरलेस चार्जर खरीदने का बना रहे हैं मन तो इन बातों का रखें खास ख्याल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। पिछले कुछ समय से वायरलेस चार्जिंग का ट्रेंड चल रहा है। यूजर्स के बीच इस तकनीक को लेकर काफी क्रेज देखा जा रहा है। लेकिन फिर भी इसे लेकर यूजर्स के मन में बहुत सारे सवाल हैं। क्या हर ब्रांड का वायरलेस चार्जर विश्वसनीय है या नहीं, क्या ज्यादा वोल्टेज मेरे फोन को खराब तो नहीं कर देगी, क्या यह सुरक्षित है आदि। अगर आप भी वायरलेस चार्जर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको इसे खरदीने से पहल किन-बातों का ध्यान रखना चाहिए इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

loksabha election banner

वायरलेस चार्जर खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल:

1. स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जर खरीदने के समय आप चार्जर का पावर आउटपुट देखें। उसी चार्जर को चुनें जिसका पावर आउटपुट ज्यादा होना चाहिए। 5W का चार्जर शायद सस्ता हो सकता है लेकिन यह फोन चार्ज करने में एक रात का समय लगा सकता है। ऐसे में 10W का चार्जर आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। आपका फोन उतना ही पावर रेट लेना जितना वो हैंडल कर सकता है।

2. हमेशा सही चार्जर का चुनाव करें। अगर आपके फोन का चार्जर 10W का है तो आपका चार्जिंग पैड या तो इतने ही वॉट का या फिर इससे ज्यादा का होना चाहिए। अगर चार्जिंग पैड इससे कम का होता है तो आपका फोन आधा ही चार्ज होगा।

3. ब्रांडेड चार्जर ही खरीदें। आप अपना फोन कभी भी एक सस्ते या बेकार चार्जर के साथ कनेक्ट नहीं करना चाहेंगे।

4. अपने फोन की चार्जिंग स्पीड चेक करें। हर वायरलेस चार्जर एंड्रॉइड और iOS के साथ अलग चार्जिंग स्पीड देता है। ऐसे में वायरलेस चार्जर लेने से पहले अपने फोन की चार्जिंग स्पीड चेक जरूर करें। अगर चार्जिंग स्पीड सही हो तो ही चार्जर खरीदें।

यह भी पढ़ें:

MTNL Christmas Offer: प्रीपेड उपभोक्तओं को मिल रहा अनलिमिटेड डाटा

अपनी फोटोज से इस तरह बनाएं Whatsapp Stickers

मोबाइल गेमिंग का है शौक तो इन 5 Free Android Games को जरूर करें Try 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.