नई दिल्ली (जेएनएन)। कई बार बजट न बन पाने के चलते यूजर्स सस्ता स्मार्टफोन खरीद लेते हैं। फोन खरीदते समय तो फोन के फीचर्स और हार्डवेयर ठीक लगते हैं लेकिन कुछ समय बाद ही इसमें दिक्कतें आने लगती हैं। अगर आप भी सस्ता स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो नीचे दिए गए कुछ टिप्स आपके लिए बेहद जरुरी हैं। यहां हम आपको सस्ते मोबाइल में आने वाली 5 कॉमन प्रॉब्लम्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

सॉफ्टवेयर अपडेट:

सस्ते स्मार्टफोन की सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि फोन को आसानी से सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं मिलते। ऐसी स्थिति में फोन हैंग होने की समस्या बढ़ जाती है। साथ ही कई एप्स भी अचानक काम करना बंद कर देती हैं।

टच स्क्रीन:

सस्ते फोन्स में टचस्क्रीन की प्रॉब्लम आम है। शुरुआत में तो ये ठीक चलते हैं लेकिन बाद में अटकना शुरू कर देते हैं। इन्हें ठीक कराने के लिए यूजर्स को अच्छे खासे पैसे खर्चने पड़ते हैं।

चार्जिंग प्रॉब्लम:

चार्जिंग के समय अगर फोन ज्यादा गर्म होने लगे तो इससे कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे बैटरी जल्दी डिस्चार्ज हो जाती है और साथ ही चार्जिंग जैक भी खराब हो जाता है।

ऑडियो जैक:

सस्ते फोन्स में ऑडियो जैक खराब हो जाने से हेडफोन सपोर्ट नहीं करते हैं। ज्यादातर फोन्स में ऑडियो जैक और चार्जिंग जैक में जल्दी परेशानी शुरू हो जाती है।

सर्विस:

कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां ऐसी भी हैं जिनके सर्विस सेंटर उपलब्ध नहीं होते हैं। ऐसे में अगर फोन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत आती है तो फोन की सर्विस कराने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें:

गूगल इन तीन तरीकों से कर रहा है आप की जासूसी, इस तरह बचें

जीमेल पर वापस आ जाएगा किसी को भेजा गया ई-मेल, ये है तरीका

स्मार्टफोन में यह एक सेटिंग करने के बाद नहीं होगा वायरस अटैक
 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप