Move to Jagran APP

2019 से पहले हर बड़े चुनाव की LIVE अपडेट्स देखने के लिए इस्तेमाल करें ये एप्स

कर्नाटक चुनाव के नतीजों के अपडेट्स देखें इन एप्स पर

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 12:49 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 03:08 PM (IST)
2019 से पहले हर बड़े चुनाव की LIVE अपडेट्स देखने के लिए इस्तेमाल करें ये एप्स
2019 से पहले हर बड़े चुनाव की LIVE अपडेट्स देखने के लिए इस्तेमाल करें ये एप्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। कर्नाटक राज्य में क्या बीजेपी सत्ता में वापसी करेगी या फिर कांग्रेस अपनी सत्ता को बचाने में कामयाब हो जाएगी? हर दूसरे भारतीय के मन में ऐसे ही कुछ सवाल इन दिनों चल रहे हैं। लेकिन ऐसा जरूरी नहीं है कि सभी के पास चुनावी अपडेट्स के लिए आस-पास टीवी उपलब्ध हो। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन में ही सभी अपडेट्स आसानी से देख सकते हैं।

loksabha election banner

जागरण एप

चुनाव से सम्बंधित हर बड़ी-छोटी अपडेट के लिए आप जागरण एप डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें चुनावी नतीजों को टैली के जरिए दर्शाया जाएगा। एप की खासियत यह रहेगी की लाइव अपडेट्स के साथ-साथ चुनाव से सम्बंधित अन्य खबरें भी आप इस एप पर पढ़ पाएंगे। इसी के साथ-साथ चुनावी विश्लेषण से जुड़ी खबरों के जरिए रिजल्ट्स को गहराई से समझने में मदद मिलेगी।

Karnataka Election Results Live 2018


इस एप को 2018 में भारत में होने वाले अलग-अलग राज्यों के इलेक्शन रिजल्ट बताने के लिए उपलब्ध कराया गया है। अगला चुनाव और रिजल्ट कर्नाटक के लिए होगा। कर्नाटक में 12 मई 2018 को मतदान हुआ था। इस चुनाव का परिणाम मंगलवार 15 मई 2018 को आने वाला है।

Election Results and Analysis


चाणक्य इलेक्शन एप राजनीती में रुचि रखने वाले लोगों के लिए एक प्लेटफार्म है। यहां इलेक्शन रिजल्ट देखने से लेकर यूजर्स वोटिंग पैटर्न की तुलना भी कर सकते हैं। इसमें स्टेट लेवल, असेंबली लेवल और बूथ/विलेज स्तर पर रिजल्ट दिखाए जाते हैं।

Election Result 2018


इस एप को 2018 में भारत में होने वाले अलग-अलग राज्यों के इलेक्शन रिजल्ट बताने के लिए उपलब्ध कराया गया है। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप को यूजर्स द्वारा 5 स्टार रेटिंग दी गई है।

इन एप्स की मदद से आप कहीं भी हों, आपको लाइव अपडेट्स देखने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा या फिर किसी और वेबसाइट या न्यूज चैनल पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इन एप्स की खासियत यह भी है कि जिस तरह क्रिकेट लवर्स क्रिकेट पर आधारित एप में जाकर सिर्फ क्रिकेट के बारे में देखना या जानना पसंद करेंगे। उसी तरह ये एप्स भी खासतौर से राजनीति में रुचि रखने वाले लोगों के लिए है।

यह भी पढ़ें: 

लैपटॉप बेचने से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं होगी परेशानी

Reliance Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs Idea: इन प्लान्स में हर रोज मिल रहा है 3 से 5 जीबी डाटा

अब अपने स्मार्टफोन पर देखें EPF अकाउंट बैलेंस, ये हैं 7 आसान तरीके

सचिन से कोहली तक, जानिए कौन सा खिलाड़ी करता है किस ब्रैंड के फोन का इस्तेमाल

फ्लिपकार्ट-अमेजन सेल में ग्राहकों की चांदी, इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही है भारी छूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.