नई दिल्ली (टेक डेस्क)। जब आप WhatsApp के नए फीचर्स की बात करते हैं तो ये फीचर्स सबसे पहले WhatsApp बीटा यूजर्स को मिलता है। WhatsApp बीटा के एक्सेस के मामले में एंड्रॉइड यूजर्स ज्यादा लकी माने जाते हैं। ज्यादातर एंड्रॉइड यूजर्स को WhatsApp बीटा का एक्सेस मिलता है। यहां तक की कम स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल होने वाले विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के भी iPhone या iOS से ज्यादा यूजर्स हैं। लेकिन अब iPhone यूजर्स को परेशान नहीं होना पड़ेगा। अब iPhone के भी यूजर्स को भी WhatsApp बीटा का एक्सेस मिल सकेगा। इसके लिए iOS के ऐप स्टोर पर भी WhatsApp बीटा ऐप रोल आउट कर दिया गया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे एक आइफोन यूजर्स WhatsApp बीटा के लिए साइन अप कर सकेंगे।

WhatsApp बीटा के लिए इस तरह करें साइन अप

WhatsApp बीटा के एक्सेस के लिए यूजर्स को ऐप स्टोर से WhatsApp बीटा ऐप को डाउनलोड और इंस्टाल करना होगा। इसके बाद आपके पास यह ऑप्शन आएगा कि आप अपने डिवाइस में पहले से इंस्टाल WhatsApp को रिप्लेस करना चाहेंगे या नहीं। आपको यहां पर आपको WhatsApp बीटा को इंस्टाल करने के लिए पहले से ही इंस्टाल WhatsApp को रिप्लेस करना होगा। जैसे ही आप इसे रिप्लेस करेंगे आपके पास WhatsApp बीटा इंस्टाल करने का ऑप्शन मिलेगा। इस ऑप्शन पर टैप करके आप अपने आइफोन में WhatsApp बीटा को इंस्टाल कर सकेंगे।

हर दो दिन में मिलेगा अपडेट

iOS यूजर्स को हर दो दिन में WhatsApp बीटा का नया अपडेट मिलेगा। बीटा यूजर्स इन नए अपडेट के फीचर्स को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद यूजर्स को अपने वॉट्सऐप चैट के बैकअप का ऑप्शन मौजूद होगा क्योंकि कई अपडेट्स में बग्स हो सकते हैं जो आपके चैट्स को डिलीट कर सकते हैं। इसके बाद आप नए अपडेट को इंस्टाल करके अपने पुराने चैट्स को रिस्टोर कर सकेंगे।

वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को ऐप्स के लेटेस्ट फीचर्स का अर्ली एक्सेस या रोलआउट होने से पहले ही एक्सेस मिल जाएगा। जिसका इस्तेमाल करने के बाद आप इसका फीडबैक भी वॉट्सऐप से शेयर कर सकते हैं। आपको बता दें कि बीटा यूजर्स के फीडबैक के आधार पर ही ऐप्स के फीचर्स को जोड़े या घटाए जाते हैं। अगर बीटा का इस्तेमाल करते हुए आपको कोई बग मिलता है तो आप कॉन्टैक्ट अस पेज पर वॉट्सऐप सेटिंग्स में जाकर रिपोर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Airtel पोस्टपेड रेफरल प्रोग्राम: Bills पर मिलेगा 150 रुपये का डिस्काउंट, जानें कैसे

Airtel को पछाड़ Jio फिर रहा अव्वल, 4G डाउनलोड स्पी़ड में किया टॉप

अब हिंदी में मिलेगी Amazon प्राइम वीडियो सर्विस, इस तरह करें भाषा का चुनाव 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस