Move to Jagran APP

फिंगरप्रिंट सेंसेर से कैमरा अटैच न होने पर भी ले सकते हैं फोटो, ये है Trick

यहां दिए गए तरीके से स्मार्टफोन में मौजूद फिंगरप्रिंट सेंसर से एंड्रॉयड डिवाइस में फोटो क्लिक कर पाएंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 24 Sep 2017 02:00 PM (IST)
फिंगरप्रिंट सेंसेर से कैमरा अटैच न होने पर भी ले सकते हैं फोटो, ये है Trick
फिंगरप्रिंट सेंसेर से कैमरा अटैच न होने पर भी ले सकते हैं फोटो, ये है Trick

नई दिल्ली (जेएनएन)। मौजूदा समय में लॉन्च हो रहे ज्यादातर एंड्रायड स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर फीचर के साथ आते है। फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल फोन को अनलॉक करने और फोटो खीचने जैसे काम के लिए किया जाता है। कई ऐसे स्मार्टफोन बाजार में उपलब्ध हैं जिनका फिंगरप्रिंट सेंसर कैमरा के साथ अटैच नही है, ऐसे में इन स्मार्टफोन के यूजर केवल फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल फोन को अनलॉक करने में कर पाते हैं फोटो खीचने में नहीं। अपनी इस खबर में हम आपको एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में बता रहे हैं जिसकी मदद से ऐसे एंड्रायड यूजर्स की फिंगरप्रिंट सेंसर से फोटो क्लिक कर पाएंगे जिनका कैमरा सेंसर के साथ अटैच नहीं है।

loksabha election banner

फिंगरप्रिंट सेंसर से अगर आपका कैमरा अटैच नहीं है तो आपको अपने स्मार्टफोन में Dactyl नाम की मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी।

स्टेप 1. गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Dactyl एप्लीकेशन। इस एप को अभी तक 5 हजार लोगों ने डाउनलोड किया है।

स्टेप 2. एप के डाउनलोड होने के बाद इसके मेन पेज में 'Open Settings Page' का विकल्प दिखाई देगा। यह आपको एसेबीलिटी और परमिशन सेटिंग कॉन्फिगर करने की सुविधा देता है।

स्टेप 3. सभी जरुरी एप को अनुमति देने के बाद, आप देख पाएंगे कि सभी एप्स Dactyl सपोर्ट के मौजूद है। यहां तक कि इसकी मदद से आप फेसबुक और व्हाट्सएप के कैमरे को भी कनेक्ट कर सकते हैं।

स्टेप 4. फोटो क्लिक करने के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उन सभी एप्स को सिलेक्ट करें जिनका इस्तेमाल आप करना चाहते हैं। इसके बाद अपने स्मार्टफोन पर कैमरा एप को ओपन करें।

स्टेप 5. आपको कैमरा के शटर बटन के ठीक ऊपर एक 'Dactyl Service Running' का नोटिफिकेशन दिखेगा। अब फिंगरप्रिंट सेंसर पर अपनी उंगली की मदद से आप फोटो को क्लिक कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

इस तरह कहीं से भी कर पाएंगे अपने कंप्यूटर को एक्सेस, मदद करेंगे ये टूल्स

यूट्यूब पर किस तरह कर सकते हैं वीडियो अपलोड, जानें स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

iOS और एंड्रॉयड डिवाइस पर टेक्स्ट मैसेज को इस तरह करें ब्लॉक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.