Move to Jagran APP

अब व्हाट्सएप पर एक साथ भेजे 10 से भी ज्यादा फोटोज, यह है तरीका

इंस्टेट मैसेंजिंग एप व्हाट्सएप पर आप अपने दोस्तों को फोटो सेंड तो करते ही होंगे। व्हाट्सएप में अभी एक साथ 10 से ज्यादा फोटो सेंड करने की सुविधा नहीं है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 21 Nov 2016 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2016 12:00 PM (IST)
अब व्हाट्सएप पर एक साथ भेजे 10 से भी ज्यादा फोटोज, यह है तरीका

नई दिल्ली। इंस्टेट मैसेंजिंग एप व्हाट्सएप पर आप अपने दोस्तों को फोटो सेंड तो करते ही होंगे। व्हाट्सएप में अभी एक साथ 10 से ज्यादा फोटो सेंड करने की सुविधा नहीं है। इसका मतलब यूजर्स को 50 फोटो सेंड करना है, तो उन्हें 10-10 फोटो सेलेक्ट करके 5 बार में सेंड करनी होंगी। आपको बता दें कि YouTube पर इन दिनों एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक साथ कई फोटो भेजी जा सकती हैं।

क्या है वीडियो?

loksabha election banner

यह वीडियो 18 जनवरी, 2016 को YouTube पर अपलोड की गई थी। इस वीडियो में Lucky Patcher एप के जरिए व्हाट्सएप पर 10 से ज्यादा फोटो सेंड की जा सकती हैं। इसमें कुछ सेटिंग की मदद से यूजर फोटो सेंड करने का काम आसानी से कर सकता है।

कैसे करें 10 से ज्यादा फोटो सेंड?

1. सबसे पहले अपने फोन में Lucky Patcher एप की Apk फाइल डाउनलोड कर इंस्टॉल करें।

2. अब इस एप को ओपन करें और फिर एप में से ही व्हाट्सएप को भी ओपन करें। यहां पर आपको कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे।

3. अब इन ऑप्शन में से Open Menu of Patches पर क्लिक करें। क्लिक करने पर Create Modified APK File का नया ऑप्शन आएगा। इस पर क्लिक कर दें।

4. आपके सामने एक नई विंडो ओपन होगी। यहां कई ऑप्शन्स दिए गए होंगे। यहां CustomPatch-applied .apk वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

5. अब स्क्रीन पर Apk फाइल बनाने का मैसेज आएगा, यहां पर अप्लाई करें। इसके बाद Patching शुरू हो जाएगी।

6. इस बात का ध्यान रखें की प्रोसेस को पूरा होने में कुछ समय लग सकता है।

7. प्रोसेस पूरा होने के बाद लॉन्च एप पर क्लिक करें। यहां पर एक मैसेज आएगा, यहां OK पर टैप कर दें।

8. अब आपके सामने व्हाट्सएप अकाउंट ओपन हो जाएगा। यहां पर जिसे फोटो सेंड करना है उसके कॉन्टेक्स पर टैप करें और जो फोटो भेजनी है उन्हें सेलेक्ट करें।

9. यहां से आप 40 से भी ज्यादा फोटो एक साथ भेज पाएंगे।

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने यह फीचर अभी जारी नहीं किया है। लेकिन इस तरीके से आप व्हाट्सएप पर कई फोटोज को एकसाथ सेंड कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.