Move to Jagran APP

बिना फेसबुक ऑफिशियल एप के इन 3 तरीकों से पाएं एफबी नोटिफिकेशन्स

आपको फेसबुक नोटिफिकेशन्स पाने के लिए इसका ऑफिशियल एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं। आप चाहे तो फेसबुक मोबाइल वेबसाइट का इस्तेमाल करके भी आराम से एफबी नोटिफिकेशन्स पा सकते हैं, इससे आपके मोबाइल की बैटरी खपत भी सीमित होगी और परफॉर्मेंस में भी तेजी आएंगी

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2015 05:32 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2015 05:51 PM (IST)
बिना फेसबुक ऑफिशियल एप के इन 3 तरीकों से पाएं एफबी नोटिफिकेशन्स

आपको फेसबुक नोटिफिकेशन्स पाने के लिए इसका ऑफिशियल एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं। आप चाहे तो फेसबुक मोबाइल वेबसाइट का इस्तेमाल करके भी आराम से एफबी नोटिफिकेशन्स पा सकते हैं, इससे आपके मोबाइल की बैटरी खपत भी सीमित होगी और परफॉर्मेंस में भी तेजी आएंगी, इतना ही नहीं एप डाउनलोड करने के लिए जो ढ़ेर सारी परमिशन देनी पड़ती है, उनसे भी छुटकारा मिल जाएगा, पर इससे आपको नोटिफिकेशन नहीं मिलेंगे और अगर आपको बिना ऑफिशियल एप के अपने मोबाइल में फेसबुक नोटिफिकेशन चाहिए तो IFTTT आपकी इस परेशानी को हल कर सकता है। चलिए बताते हैं कैसे:

loksabha election banner

पढ़े: हो जाएं सावधान,गूगल सर्च में दिखेगा फेसबुक एप कंटेंट


इसके लिए आपको एंड्रायड एप और फेसबुक अकाउंट शुरू करने से पहले IFTTT अकाउंट बनाना होगा। फिर...

1.सबसे पहले अपने Facebook notifications page पर जाएं और "Get notifications via."

के अंतर्गत "RSS" विकल्प पर क्लिक करें।

2.URL bar में दिख रहें कंटेंट को कॉपी करें।

3.अब ‘this Facebook notifications to Android recipe on IFTTT’ पर जाएं और इसे कॉपी किए हुए "Feed URL" के साथ रिप्लेस कर दें, इसके बाद "Use Recipe” पर क्लिक करें।

पढ़े:अपने फेसबुक पेज पर इन बातों को शेयर करने से बचें

बस अब आपका एंड्रायड एप फेसबुक अपडेट्स को नोटिफिकेशन बार में दिखाना शुरू कर देगा बिल्कुल ऐसे जैसे ऑफिशियल फेसबुक एप करता।इस तरह आप अपने मोबाइल साइट को तेजी से और प्राइवेसी को मेंटेन रखते हुए इस्तेमाल कर सकते हैं और किसी भी अपडेट्स से अछूते नहीं रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.