Move to Jagran APP

Google Chrome में लोड नहीं हो रही है कोई भी फोटो, इन आसान तरीकों से करें ठीक

आजकल सभी वेब ब्राउजिंग के लिए Google Chrome का इस्तेमाल करते हैं। कई बार इस प्लेटफॉर्म पर फोटो लोड न होने की समस्या आ जाती है जिसे कुछ तरीकों की मदद से आसानी से ठीक किया जा सकता है। आज हम आपको यहां वही तरीके बताने वाले हैं।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 21 Dec 2021 10:34 AM (IST)Updated: Tue, 21 Dec 2021 10:34 AM (IST)
Google Chrome में लोड नहीं हो रही है कोई भी फोटो, इन आसान तरीकों से करें ठीक
Google Chrome ब्राउजर की ये है प्रतीकात्मक फाइल फोटो

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप गूगल क्रोम (Google Chrome) का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपको इसमें फोटो लोड न होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको इस खबर में कुछ तरीके बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप गूगल क्रोम की इस समस्या को ठीक कर पाएंगे। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

इस खास फीचर को करें ऑन

कई बार शो ऑल वेबसाइट इमेज ऑप्शन बंद होने के कारण भी गूगल क्रोम पर फोटो लोड नहीं होती हैं। ऐसे में आप गूगल क्रोम की सेटिंग में जाकर इस ऑप्शन को ऑन करें। इस विकल्प को ऑन करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें :-

  • अपने सिस्टम पर गूगल क्रोम ओपन करें
  • अब तीन डॉट वाले ऑप्शन पर क्लिक करें
  • इसके बाद सेटिंग में जाएं और प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी में जाकर ओपन साइट सेटिंग ओपन करें
  • अब नीचे की तरफ स्क्रॉल करें
  • यहां आपको साइट्स कन शो इमेज का ऑप्शन नजर आएगा, उसपर क्लिक करके उसे ऑन करें

कैशे क्लियर करें

कैशे फाइल टेम्परेरी फाइल होती हैं जिनका उपयोग एप्लिकेशन द्वारा अपने यूजर्स को तेज डेटा एक्सेस और एक सहज अनुभव प्रदान करने के लिए किया जाता है। ये फाइल डिवाइस में स्टोर हो जाती हैं और समय के साथ ज्यादा मात्रा में स्टोरेज की खपत करना शुरू कर देती हैं। यही कारण है कि क्रोम पर फोटो लोड नहीं होती हैं। इस समस्या को ठीक करने के लिए आप इन टेम्परेरी फाइल को डिलीट करें।

  • कंप्यूटर पर गूगल क्रोम ओपन करें
  • इसके बाद सेटिंग में जाएं
  • प्राइवेसी एंड सिक्योरिटी में जाकर क्लियर ब्राउजिंग डेटा पर जाएं
  • यहां आपको टेम्परेरी फाइल डिलीट करने का विकल्प मिलेगा
  • अब टेम्परेरी फाइल डिलीट कर दें

वेबसाइट को दोबारा ओपन करें

गूगल क्रोम एक्सटेंशन सपोर्ट करता है, जो यूजर्स को एक व्यक्तिगत अनुभव देने के लिए अनुकूलित सॉफ्टवेयर प्रोग्राम हैं। कभी-कभी, ये तृतीय-पक्ष एक्सटेंशन फोटो के साथ समस्याओं के कारण वेबसाइट के उचित पुनः लोड होने में बाधा डालते हैं। इसे ठीक करने के लिए, आपको सभी इंस्टॉल किए गए एक्सटेंशन को मैन्युअल रूप से डिसेबल करना होगा और यह जांचने के लिए वेबसाइट को फिर से लोड करना होगा। ऐसा करने से ये समस्या ठीक हो जाएगी।

अन्य वेब ब्राउजर्स का करें इस्तेमाल

ऊपर बताए गए सभी तरीके इस्तेमाल करने के बाद भी गूगल क्रोम में फोटो की समस्या आ रही है, तो ऐसे में आप जियो पेज, फायरफॉक्स और ओपेरा जैसे अन्य वेब ब्राउजर का उपयोग कर सकते हैं। इन सभी वेब ब्राउजर में आपको गूगल क्रोम के जैसे फीचर्स मिल जाएंगे, जिनके जरिए आप फास्ट ब्राउजिंग कर पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.