नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स ज्यादातर 15,000 रुपये या उसके आसपास के रेंज के स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं। मिड रेंज में कुछ स्मार्टफोन्स ऐसे भी हैं जिनकी कीमत 15,000 रुपये से ज्यादा हैं लेकिन ये स्मार्टफोन खरीदना आपके लिए वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन हो सकता है। OnePlus 6T, Honor View20, Nokia 8.1, Samsung Galaxy Note 8 और LG V40 ThinQ जैसे कुछ स्मार्टफोन्स हैं जिन्हें आप खरीदना पसंद करते हैं। आइए, जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के बारे में

Honor View20

इस स्मार्टफोन को जनवरी में भारत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को पंचहोल या पिनहोल डिस्प्ले फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 48MP का रियर कैमरा दिया गया है। इसके रियर में एक 3D टाइम ऑफ फ्लाइट कैमरा दिया गया है। फोन के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें Kirin 980 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा फोन लिक्विड कूलिंग को सपोर्ट करता है जो गेमिंग लवर्स के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। फोन 6GB और 8GB दो रैम वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन की कीमत 37,999 रुपये से शुरू है।

Nokia 8.1

परफॉर्मेंस के मामले में Nokia 8.1 एक बेहतर स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन की कीमत 26,999 रुपये से शुरू है। फोन 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन 6.18 के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में प्योर व्यू डिस्प्ले दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन की एक खास बात यह भी है कि यह एंड्रॉइड के लेटेस्ट 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन के बैक में 12+13 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है।

OnePlus 6T

OnePlus 6T को एक बेहतर प्रीमियम स्मार्टफोन कहा जाता है। लुक और डिजाइन से लेकर परफॉर्मेंस के मामले में यह स्मार्टफोन एक बेहतर फोन है। इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन की एक खास बात यह भी है कि यह एंड्रॉइड के लेटेस्ट 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन 6GB, 8GB और 10GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध है। फोन की शुरुआती कीमत 37,999 रुपये है।

LG V40 ThinQ

LG V40 ThinQ भी एक प्रीमियम स्मार्टफोन है। इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए भी इसमें 8+5 मेगापिक्सल का ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन की कीमत 49,990 रुपये है। फोन 6.4 इंच के QHD+ FullVision OLED डिस्प्ले के साथ आता है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। फोन को पावर देने के लिए 3,300 एमएएच की बैटरी दी गई है। साथ ही फोन क्विक चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फोन 6GB रैम के साथ आता है।

Samsung Galaxy Note 8

Samsung Galaxy Note 8 कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में से एक है। फोन के साथ यूजर्स को एस-पेन भी मिलता है। फोन में 6.3 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन Exynos 8995 प्रोसेसर और 6GB रैम ऑप्शन में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 67,900 रुपये है। फोन इस समय आपको 50,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

Jio GigaFiber: प्लान्स से लेकर इंस्टॉलेशन और प्रिव्यू ऑफर की सारी जानकारी

इस नई तकनीक से मेडिकल क्षेत्र में आएगी क्रांति, सर्जरी के खर्च में आएगी 70 फीसद की कमी

इस महीने से कम हो जाएगा आपके टीवी का बिल, जानें TRAI के नए नियमों का Impact

Posted By: Harshit Harsh