Move to Jagran APP

WhatsApp Tips: आपने किससे की है कितनी बात इस तरह चलेगा पता

अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपने WhatsApp पर किससे ज्यादा चैटिंग की है तो इसका तरीका बेहद आसान है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 07:00 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 07:00 PM (IST)
WhatsApp Tips: आपने किससे की है कितनी बात इस तरह चलेगा पता
WhatsApp Tips: आपने किससे की है कितनी बात इस तरह चलेगा पता

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आजकल हम सभी WhatsApp का इस्तेमाल बातें करने के लिए करते हैं। अब यह बातें वॉयस कॉलिंग भी हो सकती है, वीडियो कॉलिंग भी और चैटिंग भी। यह किसी से भी चैट करने का एक आसान जरिया बन चुका है। हम सभी की WhatsApp लिस्ट में कुछ कॉन्टैक्ट्स ऐसे होते हैं जिनसे हम ज्यादा चैटिंग करते हैं। ऐसे में अगर आप यह जानना चाहते हैं कि आपने WhatsApp पर किससे ज्यादा चैटिंग की है तो इसका तरीका बेहद आसान है। फोन में ही कुछ सेटिंग्स के जरिए यह जाना जा सकता है कि आपने किस व्यक्ति से कितनी चैटिंग की है। इसके जरिए आप सिर्फ मैसेजेज की संख्या ही नहीं बल्कि कॉन्टेक्ट के बीच कितनी मीडिया फाइल्स शेयर की गई हैं इसकी भी जानकारी होती है।

loksabha election banner

इस तरह जानें WhatsApp पर आपने किससे की है सबसे ज्यादा बात:

1- इसके लिए सबसे पहले आपको WhatsApp पर जाना होगा। यहां से सेटिंग्स मेन्यू मे जाएं। दायीं तरफ दिए गए तीन डॉट्स पर क्लिक कर सेटिंग्स पर जाया जा सकता है।

2- इसके बाद सेटिंग्स पर टैप करें। फिर आपके सामने कुछ विकल्प आएंगे। इसमें आपको Data and storage usage पर टैप करन होगा।

3- Data and storage usage पर टैप करने के बाद आपको storage usage का ऑप्शन मिलेगा।

4- storage usage पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक लिस्ट आ जाएगी। यहां पर किसी WhatsApp यूजर ने कितना स्टोरेज स्पेस ले रखा है, इसकी जानकारी दी गई होगी।

5- इसके बाद कॉन्टेक्ट के नाम पर क्लिक कर आप यह जान सकते हैं कि आपने एक-दूसरे को कितने टेक्स्ट मेसेज, फोटो, विडियो भेजे हैं।

नोट: अगर आप चाहें तो यहां से इन्हीं डिलीट भी कर सकते हैं। जिस भी कॉन्टेक्ट की जानकारी आप देख रहे होंगे उसी में सबसे नीचे की तरफ आपको Free up Space दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने से उस कॉन्टेक्ट के साथ शेयर किया गया सभी डाटा डिलीट हो जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.