Move to Jagran APP

इन Android tricks से होगा आपका काम आसान, ऐसे करें इस्तेमाल

एंड्राइड यूजर्स को विंडोज़ 11 में एंड्राइड ऐप्स रन करने की सुविधा मिलती है। ऐसी बहुत सी एंड्राइड ट्रिक्स एंड्राइड यूजर्स के काम को आसान बनाती हैं जिनके बारे में यूजर्स को कम ही जानकारी होती है।( फोटो- जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Sun, 22 Jan 2023 05:44 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jan 2023 05:44 PM (IST)
इन  Android tricks से होगा आपका काम आसान, ऐसे करें इस्तेमाल
here are some android tricks can make your work easier, pic courtesy- jagran

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एंड्राइड फोन का इस्तेमाल करते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए कुछ नई जानकारी वाला हो सकता है। आपका एंड्राइड फोन एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स के साथ आता है लेकिन बहुत कम यूजर्स को इन फीचर्स के बारे में जानकारी होती है।

loksabha election banner

इन स्मार्ट फीचर्स की मदद से आप अपने बहुत से कामों को आसान बना सकते हैं। चलिए कुछ नई और मजेदार एंड्राइड ट्रिक्स के बारे में जानने की कोशिश करते हैंः

one-time messages का करें Google Messages app से सफाया

कई बार मैसेज ऐप में यूजर को ऐसे मैसेज मिलते हैं, जिनमें वन टाइम पासवर्ड भेजे जाते हैं। वन- टाइम पासवर्ड का इस्तेमाल केवल एक ही बार होता है, जिसके बाद ये मैसेज यूसलैस हो जाते हैं।

ऐसे में में ये मैसेज सेव्ड रह जाते हैं। आप Auto-delete OTPs after 24 hours.फीचर की मदद से इन मैसेज को एक ही बार में डिलीट कर सकते हैं।

Windows 11 पर चला सकते हैं एंड्राइड ऐप्स

विंडोस 11 में एंड्राइड ऐप्स रन करने की सुविधा मिलती है। Amazon Appstore की मदद से आप विंडोज़ 11 पर एंड्राइड ऐप्स आसानी से रन कर सकते हैं।

Incognito tabs पर लगेगा पक्का ताला

वैसे तो ब्राउजर में इनकोगनिटो टैब का इस्तेमाल प्राइवेसी के लिए किया जाता है। इसकी हिस्ट्री रिकॉर्ड नहीं होती। ना ही इसमें यूजर को साइन इन करने की जरूरत होती है। खास बात ये है कि आप इनकोगनिटो टैब्स पर भी सुरक्षा का पक्का ताला लगा सकते हैं। इनकोगनिटो टैब्स पर फिंगरप्रिंट सेंसर से लॉक का ऑप्शन मिलता है।

ये भी पढ़ेंः

WhatsApp पर हाई- क्वालिटी पिक्चर्स भेजना होगा अब आसान, जल्द पेश होगा नया फीचर

Account Centre इन सेटिंग्स के लिए नहीं करेगा काम, Facebook- Instagram पर ही आना होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.