Move to Jagran APP

फेस्टिव सीजन सेल में इन 6 तरीकों से उठाएं ज्यादा फायदा, जानें कैसे

आप जानते हैं कि आप इन डिस्काउंट्स का फायदा डबल तरीके से उठा सकते हैं। यानी यूजर्स कई ऑफर्स का लाभ उठाकर किसी भी प्रोडक्ट को कम से कम कीमत में खरीद सकते हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 06:37 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 09:22 AM (IST)
फेस्टिव सीजन सेल में इन 6 तरीकों से उठाएं ज्यादा फायदा, जानें कैसे
फेस्टिव सीजन सेल में इन 6 तरीकों से उठाएं ज्यादा फायदा, जानें कैसे

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर फेस्टिव सीजन सेल की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान फ्लिपकार्ट और अमेजन लगभग सभी कैटेगरी के प्रोडक्टस पर भारी भरकम डिस्काउंट दे रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इन डिस्काउंट्स का फायदा डबल तरीके से उठा सकते हैं। यानी यूजर्स कई ऑफर्स का लाभ उठाकर किसी भी प्रोडक्ट को कम से कम कीमत में खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

10 फीसद का इंस्टैंट डिस्काउंट:

फेस्टिव सीजन सेल में कई बैंक ऑफर्स दिए जाते हैं। यूजर्स को कई अलग-अलग बैंक के क्रेडिट व डेबिट कार्ड पर 10 फीसद का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। उदाहरण के तौर पर HDFC बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करने पर 10 फीसदी का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

डेबिट कार्ड पर EMI:

क्रेडिट कार्ड पर ईएमआई का इस्तेमाल यूजर्स ने कई बार किया होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब आप डेबिट कार्ड पर भी ईएमआई विकल्प ले सकते हैं। फ्लिापकार्ट के मुताबिक इसके लिए आपको किसी भी तरह के दस्तावेज नहीं देने होंगे। यहां तक कि बैंक में मिनिमम बैलेंस होना भी जरूरी नहीं है। हालांकि, यह आपको जरुर चेक करना होगा कि इसके लिए आप योग्य हैं या नहीं।

नो कॉस्ट EMI:

महंगे प्रोडक्ट को ईएमआई पर खरीदना काफी आसान है। धीरे-धीरे ईएमआई के जरिए प्रोडक्ट की पूरी कीमत चुका दी जाती है और किसी पर ज्यादा बोझ भी नहीं पड़ता। लेकिन ईएमआई पर लगने वाला ब्यान कई बार ज्यादा होता है। ऐसे में नो कॉस्ट ईएमआई के तहत किसी भी प्रोडक्ट को खरीदना आपको ब्याज से मुक्त कर देता है।

बायबैक गारंटी:

इस ऑफर के तहत अगर कोई भी स्मार्टफोन आप खरीदते हैं तो आपको स्पेशल बायबैक गारंटी ऑफर भी दिया जाता है। इसके लिए आपको कुछ कीमत भी चुकानी होती है। इसके फायदे की बात करें तो जब आप अपने इस मोबाइल को एक्सचेंज करेंगे तो उसकी बेहतर वैल्यू आपको दी जाएगी।

मोबाइल वॉलेट्स पर भी फायदा:

जिस तरह बैंक के कार्ड्स से पेमेंट करने पर आपको डिस्काउंट मिलता है। ठीक उसी तरह मोबाइल वॉलेट से पेमेंट करने पर आपको कैशबैक मिलता है। फोनपे से पेमेंट करने पर 10 फीसद कैशबैक मिल सकता है।

मोबाइल प्रोटेक्शन:

मोबाइल प्रोटेक्शन ऑफर स्मार्टफोन के साथ दिया जाता है। न्यूनतम 99 रुपये खर्च करने पर एक्सिलडेंटल स्क्रीन डैमेज, हार्डवेयर/सॉफ्टवेयर इश्यू और मोबाइल चोरी हो जाने व पानी में गिर जाने पर खराब होने के प्रति कवर मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

नोकिया 3.1 प्लस रिव्यू: बजट कीमत का यह फोन है कितना फायदेमंद, पढ़ें

Nokia 3.1 Plus और Nokia 8110 भारत में लॉन्च, कीमत 5999 रुपये से शुरू

6000 रुपये से कम कीमत में खरीदें 21000 रुपये का Xiaomi Poco F1, पढ़ें ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.