नई दिल्ली, टेक डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली में चुनावी सरगर्मी चरम पर है। Delhi Assembly Elections 2020 के रिजल्ट आज घोषित किए जाएंगे। इसके लिए काउंटिंग भी शुरू हो चुकी है। अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी, और सोनिया गांधी की भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस दिल्ली में एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। वैसे तो आप टीवी पर इलेक्शन काउंटिंग देख ही रहे होंगे। लेकिन अगर आप टीवी पर इसे नहीं देख पा रहे हैं तो ऑनलाइन और मोबाइल ऐप्स के जरिए भी आप Delhi Assembly Elections 2020 के रिजल्ट्स को देख पाएंगे। यहां हम आपको इसी की जानकारी दे रहे हैं।

इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया के इलेक्शन रिजल्ट पोर्टल द्वारा: आधिकारिक इलेक्शन रिजल्ट पोर्टल एक विश्वसनीय जगह है जहां से आप चुनाव के नतीजे देख सकते हैं। कमीशन का यह पेज दिल्ली पोल रिजल्ट के लिए बनाया गया है जो सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है। इस पेज पर सिर्फ जीतने और हारने वालों की ही नहीं बल्कि ट्रेंड्स समेत अन्य ई जानकारियां भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इस लिंक http://results.eci.gov.in/ पर जाकर आप रिजल्ट देख पाएंगे। 

यहां पर आप पार्टी के आधार पर भी रिजल्ट देख पाएंगे। साथ ही निर्वाचन क्षेत्र के आधार पर परिणाम और निर्वाचन क्षेत्र के आधार पर रुझान भी देखे जा सकेंगे। यहां पर हर पार्टी का वोट शेयर भी देखा जा सकेगा।

Voter Helpline ऐप: यह ऐप इलेक्शन कमिशन ऑफ इंडिया की आधिकारिक ऐप है। यह इलेक्शन रिजल्ट उपलब्ध कराती है। यह ऐप एंड्रॉइड और iOS पर उपलब्ध है। ऐसे में इसे Google Play Store और App Store से डाउनलोड किया जा सकेगा। आपको बता दें कि Voter Helpline ऐप एंड्रॉइड के लिए 16MB की है। वही, iOS के लिए 76MB की है।

इसके अलावा आप जागरण की वेबसाइट और ऐप पर भी Delhi Assembly Elections 2020 के रिजल्ट देख सकते हैं। 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस