नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से ऑक्सीमीटर की मांग तेजी से बढ़ी है। लेकिन मांग बढ़ने के साथ इनकी उपलब्धता में भी गिरावट आई है। लोगों को यह डिवाइस समय पर नहीं मिल पा रहे हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ सस्ती स्मार्टवॉच लेकर आए हैं, जिनमें आपको SpO2 सेंसर मिलेगा। इस सेंसर के जरिए आप ब्लड में ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक कर सकेंगे। आइए इन सस्ती स्मार्टवॉच पर डालते हैं एक नजर...

Fire-Boltt BSW001 

कीमत : 2,999 रुपये 

फायर-बोल्ट BSW001 स्मार्टवॉच SpO2 सेंसर के साथ आती है। इस वॉच में 1.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 240*240 पिक्सल है। इसके अलावा यूजर्स को वॉच में 7 स्पोर्ट मोड मिलेंगे, जिनमें साइकलिंग और रनिंग जैसी एक्टिविटी शामिल है।   

CrossBeats ACE 

कीमत : 3,999 रुपये 

आप कम कीमत में SpO2 सेंसर वाली स्मार्टवॉच खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए CrossBeats ACE सही है। इस स्मार्टवॉच में 1.3 इंच का आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इसमें 250 से अधिक वॉच फेस और कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा स्मार्टवॉच में दमदार बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 15 दिनों का बैकअप देती है।

AeoFit Alpha

कीमत : 3,999 रुपये 

AeoFit Alpha स्मार्टवॉच सिल्वर, गोल्ड और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इस स्मार्टवॉच में हार्ट और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करने वाला सेंसर दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को स्मार्टवॉच में वॉकिंग, रनिंग और हाइकिंग जैसे स्पोर्ट मोड मिलेंगे। अन्य फीचर्स की बात करें तो AeoFit Alpha में फुल टच डिस्प्ले और दमदार बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 7 दिनों का बैकअप देती है।

Amazfit Bip U 

कीमत :  3,999 रुपये

यह स्मार्टवॉच में SpO2 सेंसर है। इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 320x302 पिक्सल है। साथ ही इसमें डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा 50 से ज्यादा वॉच फेस और 60 से अधिक स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। बैटरी की बात करें तो अमेजफिट बिप यू में 225mAh बैटरी दी गई है। 

नोट: सस्ती स्मार्टवॉच की लिस्ट ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है।

Edited By: Ajay Verma