Move to Jagran APP

यहां देंखे 64MP कैमरे वाले बेस्ट स्मार्टफोन, कीमत 15,000 रुपये से भी कम

आजकल बाजार में 64MP कैमरे वाले स्मार्टफोन का काफी क्रेज है और कई कंपनियां बजट रेंज में स्मार्टफोन पेश कर रही हैं। हालांकि इनमें से किसी एक स्मार्टफोन को सिलेक्ट मुश्किल हो सकता है लेकिन इसमें हम आपकी मदद करेंगे

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 03:35 PM (IST)
यहां देंखे 64MP कैमरे वाले बेस्ट स्मार्टफोन, कीमत 15,000 रुपये से भी कम
यह जागरण की फाइल फोटो है। फोटो साभार: JNM

नई दिल्ली, टेक डेस्क। बदलते समय के साथ स्मार्टफोन का उपयोग भी पूरी तरह से बदल गया है। जहां पहले मोबाइल फोन केवल कॉलिंग के लिए उपयोग किए जाते हैं। वहीं अब मोबाइल फोन की जगह स्मार्टफोन ने ले ली है और इनका उपयोग केवल कॉलिंग के लिए नहीं बल्कि, वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग और खास तौर पर फोटोग्राफी के लिए किया जाता है। ऐसे में यूजर्स भी नया स्मार्टफोन खरीदते समय बजट के साथ ही उसमें बेहतरीन कैमरा क्वालिटी चाहते हैं। अगर आप भी स्मार्टफोन से फोटोग्राफी का शौक रखते हैं तो बता दें कि बाजार में आपको बजट रेंज में 64MP कैमरे वाले कई शानदार फोन मिल जाएंगे। हालांकि, उनमें से किसी एक को सिलेक्ट करने में आप कंफ्यूज हो सकते हैं। लेकिन इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम यहां 15,000 रुपये से कम कीमत में उपलब्ध होने वाले बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें आपको 64MP का कैमरा मिलेगा। 

loksabha election banner

Realme 7

कीमत: 14,999 रुपये

यह फोटोग्राफी के लिए एक बेस्ट विकल्प हो सकता है। इस स्मार्टफोन में आपको क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। फोन में 64MP का Sony IMX682 प्राइमरी सेंसर दिया गया है। जबकि 8MP का वाइड एंगल लेंस, एक पोट्रेट लेंस और एक मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही इसमें आपको 16MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio G95 चिपेसट पर काम करता है। 

Tecno Camon 16

कीमत: 10,999 रुपये

Tecno Camon 16 को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन की मुख्य खासियत इसमें दिया गया 64MP का प्राइमरी सेंसर है। यह स्मार्टफोन Flipkart Big Billion Days sale में 16 अक्टूबर से खरीददारी के लिए उपलब्ध होगा। यह MediaTek Helio G79 चिपसेट पर काम करता है और इसमें 4GB रैम के साथ 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। 

Realme 7i

कीमत: 11,999 रुपये

Realme 7i में आपको शानदार फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल और 2MP + 2MP के अन्य सेंसर्स दिए गए हैं। यह फोन Snapdragon 662 पर काम करता है और इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.