Move to Jagran APP

ये हैं भारत के टॉप 5 फिटनेस बैंड, कीमत 3,000 रुपये से कम, देखें पूरी लिस्ट

कोरोना काल में आप अपनी हेल्थ का ख्याल रखने के साथ हर पल अपने एक्टिविटी पर नजर रखना चाहते हैं तो आप फिटनेस बैंड का इस्तेमाल कर सकते हैं। हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद टॉप 5 फिटनेस बैंड के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत 3000 रुपये से कम है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 07:32 AM (IST)
ये हैं भारत के टॉप 5 फिटनेस बैंड, कीमत 3,000 रुपये से कम, देखें पूरी लिस्ट
Honor Band 5 फिटनेस बैंड की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना काल में फिटनेस बैंड की बढ़ती मांग को ध्यान में रखकर अब ज्यादातर टेक कंपनियां एक से बढ़कर एक डिवाइस भारतीय बाजार में उतार रही हैं। इन सभी फिटनेस बैंड में एक्टिविटी ट्रैकर से लेकर हार्ट-रेट और ब्लड ऑक्सीजन सेंसर तक दिया जा रहा है। अगर आप भी अपने लिए किफायती फिटनेस बैंड की तलाश कर रहे हैं, तो हम आपके लिए भारतीय बाजार में उपलब्ध टॉप-5 फिटनेस बैंड लेकर आए हैं, जिनकी कीमत 3,000 रुपये से कम है। आइए इन सस्ते फिटनेस बैंड पर डालते हैं एक नजर... 

loksabha election banner

Realme Band

कीमत : 1,499 रुपये

Realme Band में 2.4cm की कलर स्क्रीन दी गई है, जो कि 65K+ कलर सपोर्ट के साथ आती है और यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने में सक्षम है। इस फिटनेस की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिए गए 5 स्टाइलिश डायल फेस हैं और यूजर्स अपने हिसाब से उनमें से किसी को भी सिलेक्ट कर सकते है। ये डिवाइस IP68 सर्टिफाइड है जो कि वॉटरप्रूफ बनाती है।

Infinix Band 5

कीमत : 1,799 रुपये

Infinix Band 5 में 2.44 इंच का आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। खास बात है कि इस डिवाइस को यूजर्स किसी भी एडॉप्टर से चार्ज कर सकते हैं। अन्य फीचर की बात करें तो इस बैंड में हार्ट रेट मॉनिटरिंग, स्लीप मॉनिटरिंग, स्पोर्ट्स मोड्स, वन-बटन रिजेक्ट इनकमिंग कॉल्स, टाइम डिस्प्ले, स्टेप काउंट, केलोरी काउंट, डिस्टेंस अलार्म रिमाइंडर और shake to take a picture जैसे फीचर्स की सुविधा दी गई है।

Honor Band 5

कीमत : 2,099 रुपये

Honor Band 5 में 0.95 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 120 x 240 पिक्सल है। फोन में हार्ट रेट सेंसर दिया गया है जो कि यूजर्स को स्लीप मोड में भी मॉनिटर करता है। इसके अलावा यह डिवाइस 5ATM वॉटर रेसिस्टेंट सपोर्ट के साथ आती है यानि आप पानी में भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

Mi Band 4

कीमत : 2,299 रुपये

Mi Band 4 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 240x120 पिक्सल है और इसमें 2.5D स्क्रैच रेसिस्टेंट ग्लास पैनल दिया गया है। पावर बैकअप के लिए इसमें 135mAh की बैटरी दी गई है जो कि सिंगल चार्ज में एनएफसी पर 15 दिनों बैकअप देने में सक्षम है। जबकि स्टैंडर्ड वर्जन 20 दिनों का बैकअप दे सकती है।

OnePlus Band

कीमत : 2,499 रुपये

OnePlus ने आज यानी 11 जनवरी को अपना पहला फिटनेस बैंड लॉन्च किया है। इस बैंड की बिक्री 13 जनवरी से शुरू होगी। फीचर की बात करें तो इस बैंड में हेल्थ ऐप का सपोर्ट मिलेगा, जिससे फिटनेस बैंड को फोन से कनेक्ट किया जा सकेगा। OnePlus बैंड के हेल्थ ऐप को Google Play स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा वनप्लस बैंड में ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन (SpO2) मॉनिटर दिया गया है, जो खून में ऑक्सीजन की मात्रा को बताएगा। साथ ही फिटनेस बैंड में रियल टाइम हर्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर मिलेगा। OnePlus बैंड में 5ATM और IP68 सर्टिफिकेशन दिया गया है, जो फिटनेस बैंड को पानी और धूल से बचाएगी।

नोट : सस्ते फिटनेस बैंड की लिस्ट ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.