Move to Jagran APP

ये हैं भारत में मिलने वाले 5 बेस्ट कार Air Purifiers

आज हम आपको कार में इस्तेमाल होने वाले टॉप 5 Air Purifiers के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत आपके बजट में है और आप स्वच्छ हवा का आनंद ले सकेंगे

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 06:45 PM (IST)
ये हैं भारत में मिलने वाले 5 बेस्ट कार Air Purifiers
ये हैं भारत में मिलने वाले 5 बेस्ट कार Air Purifiers

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। घर और ऑफिस के अलावा अगर हमारे कार में भी बेहतर एयर क्वालिटी होनी चाहिए। अगर आप देश के किसी मैट्रो सिटी या बड़े शहरों में रहते हैं तो आपको घर या ऑफिस के अलावा कार में भी स्वच्छ हवा की जरूरत होती है। जो आपको फेफड़े से संबंधित बीमारियों से बचाते हैं। आज हम आपको कार में इस्तेमाल होने वाले टॉप 5 Air Purifiers के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत आपके बजट में है और आप स्वच्छ हवा का आनंद ले सकेंगे।

loksabha election banner

Honeywell Move Pure

Honeywell कंपनी के इस प्यूरीफायर की बात करें तो यह PM2.5 पार्टिकल्स, खासतौर पर डस्ट, सिगरेट के धुएं के अलावा हवा में मौजूद बैक्टीरिया से भी आपको बचाता है। इस डिवाइस में बैटरी का इस्तेमाल नहीं होता है। इसमें एक अडेप्टर लगा है जिसे आप अपनी कार से कनेक्ट कर सकते हैं। इस प्यूरीफायर से आप अपने कार के हर कोने में मौजूद हवा को साफ रख सकते हैं। इस प्यूरीफायर को आप 4,000 से लेकर 5,000 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

Philips GoPure Compact 110

इस प्यूरीफायर में तीन लेयर का फिल्टर सिस्टम दिया गया है। PM2.5 पार्टिकल्स को हटाने के साथ ही यह जहरीले गैस और बैक्टीरिया को भी साफ करता है। इसके अलावा इस प्यूरीफायर की मदद से आप सिगरेट के धुएं से लेकर गंध से भी मुक्ति पा सकते हैं। आपके कार के हर कोने को साफ करने के लिए यह एक बेहतर विकल्प हो सकता है। यह प्यूरीफायर कार के इंजन ऑन होते ही ऑटोमैटिकली स्विच ऑन हो जाता है। कंपनी के दावे के मुताबिक इस प्यूरीफायर की मदद से महज 15 मिनट के अंदर ही कार के अंदर का वातावरण स्वच्छ हो जाता है।

Sharp Plasnacluster Purifier (IC-GC2)

इस कार प्यूरीफायर से आप कार के गंध को समाप्त करने के अलावा धूल के कण को भी साफ करता है। इसके अलावा हवा में मौजूद PM10 पार्टिकल्स और जहरीले गैस को साफ करता है। इस प्यूरीफायर के साथ दो यूएसबी पोर्ट दिया जाता है। जिसकी मदद से आप मोबाइल को चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा यह हवा में मौजूद बैक्टीरिया को भी मार देता है।

Crusaders CF-100

इस प्यूरीफायर के साथ कार्बन फिल्टर के साथ ही हाई इफिशियंसी पार्टिकुलेट असिस्टेंस दिया गया है। जो 60 से 70 स्क्वॉयर फीट के क्षेत्र को स्वच्छ कर सकता है। इसके अलावा गंध को हटाने के लिए इसमें पांच फिल्टर दिया गया है। साथ ही इसमें दो फैन स्पीड दिया गया है जिसे यूजर्स अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

ZMT-Pure Sense

इस एयर प्यूरीफायर की बात करें तो इसमें कई मोड्स दिए गए हैं। जिसे बदलने के लिए इसमें बटन भी दिया गया है। यह कार में एयरफ्लो को मैनेज करता है साथ ही खतरनाक PM2.5 पार्टिकल्स और जहरीले गैस को भी साफ करता है।

यह भी पढ़ें:

कॉल ड्रॉप टेस्ट में Jio रही अव्वल, बाकी टेलिकॉम कंपनियां हुई फेल, BSNL की हालत सबसे खराब

FB Messenger को मिला Whatapp का बड़ा अपडेट, भेजे गए मैसेज को इस तरह करें डिलीट

OnePlus 6T का थंडर पर्पल कलर वेरिएंट आज दोपहर 2 बजे से होगा उपलब्ध, पढ़ें लॉन्च ऑफर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.