Move to Jagran APP

फोटोग्राफी का रखते हैं शौक, बजट है कम, तो ये Smartphones बनेंगे आपकी पहली पसंद

आजकल स्मार्टफोन का इस्तेमाल अधिकतर लोग फोटोग्राफी के लिए करते हैं और ऐसे में आपके पास एक शानदार कैमरे वाला स्मार्टफोन होना जरूरी है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 10:50 AM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 10:50 AM (IST)
फोटोग्राफी का रखते हैं शौक, बजट है कम, तो ये Smartphones बनेंगे आपकी पहली पसंद
फोटोग्राफी का रखते हैं शौक, बजट है कम, तो ये Smartphones बनेंगे आपकी पहली पसंद

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप शानदार कैमरे वाले मोबाइल की तलाश कर रहे हैं और आपका बजट कम है, तो यह खबर आपके काम की है। यहां आज हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद 5 शानदार स्मार्टफोन के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 10 हजार रुपए से कम है और इनमें आपको तीन से लेकर चार कैमरे तक मिलेंगे। आइए इन स्मार्टफोन पर डालते हैं एक नजर...  

loksabha election banner

Redmi 9 Prime

Redmi 9 Prime लेटेस्ट स्मार्टफोन में से एक है। इस स्मार्टफोन के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपए है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi 9 Prime में 6.53 इंच का फुल एचडी+ IPS पैनल दिया गया है। फोन में स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस स्मार्टफोन को MediaTek Helio G80 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और इसमें दी गई स्टोरेज को यूजर्स अपनी सुविधानुसार माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके 512GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं। फोन एंड्राइड 10 ओएस के साथ MIUI 11 पर काम करता है। Redmi 9 Prime में फोटोग्राफी के लिए कुल पांच कैमरे मौजूद हैं। इसमें क्वाड रियर कैमरा और सिंगल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 13MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5MP का मैक्रो शूटर और 2MP का डेप्थ ​सेंसर मिलेगी, जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए 8MP के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है।   

Realme C15

अगर आप अपने लिए शानदार कैमरे वाला किफायती स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Realme C15 बेस्ट ऑप्शन बन सकता है। इस स्मार्टफोन के 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपए है। इस स्मार्टफोन में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 13MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2MP का मोनोक्रोम सेंसर और 2MP का लेंस मौजूद है। इसके अलावा इस फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले, MediaTech Helio G35 प्रोसेसर और 6000mAh की बैटरी दी है।   

Infinix Hot 9

Infinix Hot 9 शानदार स्मार्टफोन में से एक है। इस स्मार्टफोन की कीमत 9,499 रुपए है। बजट रेंज के इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 13MP का है, जबकि 2MP माइक्रोलेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। Infinix Hot 9 में यूजर्स को 5000mAh की पावरफुल बैटरी और सिक्योरिटी के लिए इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में 6.66 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और यह MediaTek Helio P22 प्रोसेसर से लैस है। फोन में दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

Tecno Spark Power 2

कैमरे के मामले में Tecno Spark Power 2 स्मार्टफोन एकदम बेस्ट है। इसमें आपको क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें पहला 16MP का प्राइमरी लेंस, दूसरा 5MP का वाइड एंगल लेंस, तीसरा 2MP का मैक्रो लेंस और चौथा एआई लेंस है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 7 इंच का डिस्प्ले, 4GB रैम, 64GB स्टोरेज, MediaTek Helio P22 प्रोसेसर और 6000mAh की बैटरी दी है। वहीं, इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपए है।     

Motorola G8 Power Lite 

Motorola G8 Power Lite शानदार स्मार्टफोन में से एक है। इस स्मार्टफोन की कीमत 9,999 रुपए है। इसमें आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें पहला 16MP का प्राइमरी लेंस, दूसरा 2MP का मैक्रो लेंस और तीसरा 2MP का डेप्थ सेंसर है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले, 4GB रैम, 64GB स्टोरेज, MediaTek Helio P35 प्रोसेसर और 5000mAh की बैटरी दी है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.