नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप 10 हजार में कोई नई स्मार्टवॉच खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। भारतीय बाजार में देश और दुनिया की जानी-मानी टेक कंपनियां एक से बढ़कर एक स्मार्टवॉच की लॉन्च कर चुकी हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी 3 स्मार्टवॉच के बारे में जो फीचर्स में सबसे दमदार हैं। ये फिटनेस के साथ-साथ रोजमर्रा के कार्यों में बहुत ज्यादा काम आती हैं। आइए इन सभी ऑप्शन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Realme Watch S Price in India

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इस वॉच में 1.3 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 360 x 360 पिक्सल है। डाइमेंशन की बात की जाए तो इस वॉच का डाइमेंशन 259.5 mm, 47.0 mm और 12mm है। इस वॉच में एल्युमिनियम बॉडी और सिलिकॉन स्ट्रैप दी गई है। फीचर्स की बात करें इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास, वॉटर प्रूफ, कॉल रिसिव क्षमता, फिटनेस ट्रैकिंग दी गई है। बैटरी बैकअप की बात करें तो इस वॉच में 390 mAh की बैटरी दी गई है जो कि एक बार चार्ज होकर 15 दिनों तक चलती है। इस स्मार्टवॉच में हार्ट रेट मॉनिटर, ब्लड ऑक्सीजन ट्रैकर और 16 स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच के जरिए आप स्मार्टफोन की नोटिफिकेशन देख सकते हैं और म्यूजिक को कंट्रोल कर सकते हैं। कीमत की बात की जाए तो Realme Watch S की शुरुआती कीमत लगभग 4,999 रुपये है।

Mi Watch Revolve Active Price in India

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में इस Mi Smartwatch में 1.3 इंच AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 348×442 पिक्सल है। इसमें इंटीग्रेटेड VO2 Max सेंसर, SpO2 सेंसर, GPS, स्लीप मॉनिटर, हार्ट रेट मॉनिटर और अन्य फीचर्स दिए गए हैं। बैटरी की बात करें तो इसमें 420 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 14 दिनों तक सिंगल चार्ज पर चल सकती हैं। इस स्मार्टवॉच में आपको 117 फिटनेस मोड्स मिलते हैं। इसके अलावा यह वॉच 110 कस्माइजेबल वॉच फेस को सपोर्ट करती है। Mi Watch Revolve Active की शुरुआती कीमत 9999 रुपये है।

Amazfit GTR 2e Price in India

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में Amazfit GTR 2e में 1.39 इंच की राउंड AMOLED डिस्प्ले दी गई है, 454×454 पिक्सल है। इसमें ऑलवेज ऑन फंक्शनैलिटी सपोर्ट दिया गया है। इस डिस्प्ले पैनल में एंटी फिंगरप्रिंट वैक्युम कोटिंग के साथ टेम्पर्ड ग्लास दिया गया है। इसका वजन 32 ग्राम है। बैटरी बैकअप की बात की जाए तो Amazfit GTR 2e में 471 mAh की बैटरी दी गई है जो कि 24 दिनों तक चलती है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है। इस स्मार्टवॉच में स्लीप ट्रैकिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग सेंसर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग और PAI स्कोर कैलकुलेटर दिया गया है इसके साथ ही इसमें वॉयस टॉकिंग असिस्टेंट दिया गया है। इस वॉच में 90 स्पोर्ट्स मोड्स और 50 वॉच फेस दिए गए हैं। यह वॉच स्ट्रेस लेवल और लगातार हार्ट रेट को मॉनिटर करती है। इसकी कीमत 9,999 रुपये है।

Edited By: Sarveshwar Pathak