नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दूरसंचार कंपनी भारती Airtel पिछले कई महीने से बैक-टू-बैक नए रिचार्ज प्लान्स लॉन्च कर रही है। कंपनी ने हाल ही में अपने कुछ प्लान्स को रिवाइज किया था। Airtel ने Vodafone और Reliance Jio के 300 रुपये से कम कीमत के लोकप्रिय प्रीपेड प्लान्स को चुनौती देने के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान में यूजर्स को 48 दिनों की लंबी वैलिडिटी के साथ ही अनलिमिटेड कॉलिग एंव अन्य बेनिफिट्स भी दिए जाएंगे। Vodafone ने भी हाल ही में अपना 279 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है। आइए, जानते हैं इन दोनों टेलिकॉम कंपनियों के प्लान्स के बारे में

Airtel 289 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

भारती Airtel के इस प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 48 दिनों की वैलिडिटी का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 1GB डाटा और अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। आपको बता दें कि इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई FUP फेयर यूसेज पॉलिसी लिमिट सेट नहीं की गई है। इस प्लान में यूजर्स को नेशनल रोमिंग में भी फ्री इनकमिंग और आउटगोइंग सेवा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। Airtel के इस प्लान का मुकाबला Vodafone के 279 रुपये वाले प्लान से होगा।

Vodafone 279 रुपये वाला प्लान

Vodafone का यह प्लान Airtel के इस 289 रुपये वाले प्लान से बेहतर है। Vodafone के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग नेशनल रोमिंग के साथ मिलता है। इसमें यूजर्स को ज्यादा डाटा और वैलिडिटी का लाभ मिलता है। Vodafone के इस प्लान में यूजर्स को 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। डाटा की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को 4GB का लाभ दिया जाता है। इस प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए FUP फेयर यूसेज पॉलिसी लिमिट सेट की गई है। यूजर्स प्रतिदिन 250 मिनट कॉलिंग और प्रति सप्ताह 1000 मिनट कॉलिंग किसी 100 यूनिक नंबर पर ही कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Google Pixel 3 Lite सीरीज की वीडियो लॉन्च से पहले हुई लीक, देखें कैसा होगा फोन

BSNL 299 रुपये में दे रहा 1.5GB डाटा प्रतिदिन समेत वॉयस कॉलिंग बेनिफिट, पढ़ें प्लान डिटेल्स

Samsung Galaxy M10 और Galaxy M20 की डिजाइन डिटेल हुई लीक, पढ़ें डिटेल्स

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस