नई दिल्ली, टेक डेस्क। Coronavirus की वजह से इस समय पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा की गई है। ऐसे में ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। 14 अप्रैल तक रहने वाले इस लॉक डाउन में यूजर्स घर बैठे ज्यादा से ज्यादा डाटा की खपत कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको देश की तीनों ही लीडिंग टेलिकॉम कंपनियों के उन प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ मिलता है। इन प्रीपेड प्लान्स में डाटा के साथ-साथ अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग, फ्री नेशनल रोमिंग समेत फ्री SMS एवं अन्य ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। आइए, जानते हैं इन प्रीपेड प्लान्स के बारे में...

Vodafone-Idea

Vodafone के तीन प्रीपेड प्लान्स ऐसे हैं जिसमें यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डेली डाटा ऑफर की जा रही है। साथ ही, यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान में Vodafone Play और Zee5 का भी फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जा रहा है। इन तीनों ही प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग करने के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर की जा रही है। इन तीनों ही प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को प्रतिदिन 100 फ्री नेशनल SMS का भी लॉभ मिलता है। Vodafone-Idea के ये प्लान्स 299 रुपये, 449 रुपये और 699 रुपये में उपलब्ध है। 299 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जाती है। जबकि, 449 रुपये वाले प्लान में 56 दिनों की और 699 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है।

Airtel

Airtel भी अपने यूजर्स के लिए Vodafone की तरह ही तीन प्रीपेड प्लान्स ऑफर कर रहा है, जिसमें डेली 2GB डाटा ऑफर किया जा रहा है। इन तीनों ही प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को Airtel Xstream का सब्सक्रिप्शन और डेली 100 फ्री SMS भी ऑफर किया जा रहा है। इन प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी फ्री में ऑफर की जा रही है। Airtel के 298 रुपये, 449 रुपये और 698 रुपये वाले प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को इन ऑफर्स का लाभ मिलता है। 298 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। 449 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है, जबकि 698 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है।

Jio

Jio भी अपने यूजर्स को तीन प्रीपेड प्लान्स ऑफर कर रहा है, जिसमें यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ मिलता है। Jio के 249 रुपये, 444 रुपये और 549 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में ये ऑफर किया जा रहा है। इन तीनों प्रीपेड प्लान्स में Jio टू Jio अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग ऑफर की जा रही है। वहीं, अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1,000 फ्री मिनट ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। 444 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। इसमें यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 2,000 फ्री मिनट ऑफर किए जाते हैं। वही, 549 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 3,000 फ्री मिनट 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर किए जा रहे हैं। इन तीनों प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को Jio के कॉम्प्लिमेंटरी ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जाता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस