टेक वेबसाइट गैजेट हेल्पलाइन पर गूगल एंड्रायड के अगले वर्जन 'किटकैट' की कुछ तस्वीरें पेश की गई हैं, जिनके अनुसार यह कहा जा सकता है गूगल एंड्रायड या अगला वर्जन 'ओएस 4.4 किटकैट' शायद कुछ धमाल करने जा रहा है। उल्लेखनीय है 'गैजेट हेल्पलाइन' नामक इस टेक साइट पर गूगल नेक्सस 4 (गूगल एंड्रायड 4.4 किटकैट पर कार्यरत) के स्क्रीनशॉट्स अपलोड किए गए हैं।

विशेषज्ञों की मानें तो एंड्रायड 4.4 पिछले एंड्रायड जेलीबीन की तरह है फर्क बस सिर्फ इसकी पैलेट कलर थीम का है। स्क्रीनशॉट्स में मौजूद तस्वीर की मानें तो इस बार एंड्रायड किटकैट में सफेद रंग प्रभावी भूमिका में रहेगा, यहां तक कि नोटिफिकेशन बटन भी नीला नहीं बल्कि सफेद रंग का रहेगा। इसके अलावा डायलर एप में भी सफेद रंग ही देखा जाएगा। यह भी खबर है कि एंड्रायड किटकैट में एनिमेशन भी पहले के सभी एंड्रायड की तुलना में ज्यादा मजेदार होंगे। आप अगर ऑनलाइन पेमेंट करना चाहते हैं तो भी एंड्रायड किटकैट पर चलने वाले नेक्सस 4 में सेटिंग्स ऑप्शन में जा के आप ऑनलाइन पेमेंट भी कर सकते हैं। जिसके बाद पेमेंट करने के लिए एंड्रायड किटकैट उपभोक्ताओं को किसी तीसरी पार्टी पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

गैजेट हेल्पलाइन नामक साइटों पर एंड्रायड किटकैट की जो तस्वीरें डाली गई हैं उनके अनुसार किटकैट में फोटो को संपादित करने के लिए अलग-अलग और काफी हट के इफेक्ट्स भी मिलेंगे। आपके पास अपनी तस्वीरों को पीडीएफ फाइल के अंतर्गत सुरक्षित रखने का भी विकल्प मिलेगा। इसके अलावा अगर आप एंड्रायड किटकैट पर चलने वाला डिवाइस खरीदते हैं तो आपको इसमें गूगल ड्राइव और गूगल कीप जैसी एप्स डाउनलोडेड मिलेंगी।

गूगल ने सितंबर माह में एंड्रायड किटकैट के लॉंच होने की घोषणा की थी और उम्मीद है इस माह के अंत तक एंड्रायड का यह लेटेस्ट वर्जन नेक्सस 5 के साथ लॉंच हो जाएगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस