Move to Jagran APP

WhatsApp Web में भी अब मिलेंगे स्मार्टफोन ऐप वाले कई फीचर्स

WhatsApp Web में हम ऐप वाले कई फीचर्स एक्सेस नहीं कर सकते हैं। लेकिन अब WhatsApp जल्द ही वेब वर्जन में भी स्मार्टफोन ऐप वाले कई फीचर्स को इंट्रोड्यूस करने वाला है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 01:24 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 01:52 PM (IST)
WhatsApp Web में भी अब मिलेंगे स्मार्टफोन ऐप वाले कई फीचर्स
WhatsApp Web में भी अब मिलेंगे स्मार्टफोन ऐप वाले कई फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के वेब वर्जन में भी आपको स्मार्टफोन ऐप जैसे कई फीचर्स मिल सकते हैं। WhatsApp Web में हम ऐप वाले कई फीचर्स एक्सेस नहीं कर सकते हैं। लेकिन, अब WhatsApp जल्द ही वेब वर्जन में भी स्मार्टफोन ऐप वाले कई फीचर्स को इंट्रोड्यूस करने वाला है। पिछले साल दिवाली पर रोल आउट किए गए WhatsApp Stickers को अभी तक केवल स्मार्टफोन्स में ही एक्सेस किया जा सकता था, लेकिन अब इसे आप वेब वर्जन में भी जल्द एक्सेस कर सकेंगे। WhatsApp ने कल ही एंड्रॉइड बीटा यूजर्स को लिए फिंगरप्रिंट लॉक फीचर को इंट्रोड्यूस किया है। इस फीचर को कुछ महीने पहले ही iOS यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया था।

prime article banner

WhatsApp Stickers के अलावा पिछले साल iOS के लिए रोल आउट किए गए एलबम फीचर को भी WhatsApp Web के लिए रोल आउट किया जाएगा। इस फीचर के माध्यम से आप एक बार में ही कई सारे फोटोज अपने फ्रेंड्स को भेज सकते हैं। एलबम फीचर के जरिए आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स को एक साथ पूरा एलबम भेज सकते हैं। इस फीचर को अभी एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोल आउट नहीं किया गया है लेकिन इसे जल्द ही वेब यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp इन फीचर्स पर काम कर रहा है और जल्द ही इसे वेब यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है। इसके अलावा WhatsApp ने पिछले दिनों ही थर्ट पार्टी स्टीकर को स्मार्टफोन ऐप्स के लिए रोल आउट किया था। इस फीचर को भी जल्द ही वेब के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। वहीं, इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस जल्द ही ग्रुप स्टीकर्स जैसे फीचर्स को भी इंट्रोड्यूस कर सकता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.