नई दिल्ली, टेक डेस्क। शुक्रवार (19 जून 2020) शाम को #WhatsappDown एक बार फिर से सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। ऐसा इसलिए कि कई यूजर्स ने Whatsapp के last seen/online फीचर में आई एक ग्लीच के बारे में पोस्ट किया। दरअसल, भारत समेत कुई और देशों में Whatsapp के इस फीचर में गड़बड़ी को रिपोर्ट की गई। वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने भी इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इस क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग ऐप में भारतीय समय के अनुसार शुक्रवार शाम को करीब 8:39 बजे इस ग्लीच को एक्सपीरियंस किया गया। जिसके बाद महज कुछ मिनटों में ही दो हजार से ज्यादा यूजर्स ने इस ग्लीच या बग के बारे में रिपोर्ट किया। हालांकि, कुछ मिनट बाद ही Whatsapp के इस बग को फिक्स कर लिया गया।

फिलहाल इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp ने इस बग के बारे में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। हमने Whatsapp के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और आधिकारिक ब्लॉग पर इस तरक के किसी भी ग्लीच के बारे में कोई पोस्ट नहीं देखा है। हालांकि, यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter पर अपने प्राइवेसी सेटिंग्स के कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर करते हुए इस बग को रिपोर्ट किया है। Whatsapp का यह बग Android और iOS दोनों यूजर्स ने फेस किया और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिपोर्ट किया है।

Whatsapp के इस बग की वजह से यूजर अपने last seen स्टेटस को चेंज नहीं कर पा रहे थे। जैसे ही यूजर्स इसे चेंज करने की कोशिश कर रहे थे उन्हें लंबे समय तक loading.. दिखाई दे रहा था। Down Detector की मानें तो करीब 64 फीसद यूजर्स ने इस बग को रिपोर्ट किया है। वहीं, 26 फीसद यूजर्स ने कनेक्शन इश्यू बताया है। जबकि, 8 फीसद यूजर्स को ऐप में लॉग-इन करने में दिक्कत आ रही थी। वेबसाइट आउटेज मैप के मुताबिक, यूरोप, मैक्सिको और भारत में यूजर्स इसकी वजह से ज्यादा प्रभावित हुए थे। फिलहाल इस बग को फिक्स कर लिया गया है और यह ऐप अब सही से काम कर रहा है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस