नई दिल्ली (टेक डेस्क)। फेसुबक की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp जल्द ही एक और नया फीचर जोड़ने वाली है। इस नए फीचर की मदद से आपको अपने WhatsApp मैसेज को छुपाने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। आमूमन ऐसा होता है कि हम कभी-कभी अपने स्मार्टफोन का लॉक लगाना भूल जाते हैं या फिर ऑटोमैटिक लॉक को एक्टिवेट नहीं करते हैं। ऐसे में हमारे WhatsApp समेत कई प्राइवेट चैट्स हमाने दोस्तों या रिश्तेदारों के लिए एक्सेसेबल हो जाता है। इन दिनों कंपनी इन्हीं चैट्स को छिपाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रही है।

कंपनी ने हाल ही में तीन और नए फीचर्स भी एंड्रॉ़इड यूजर्स के लिए जोड़े हैं जिसमें वैकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स और साइलेंट मोड शामिल हैं। WhatsApp एप्पल फेस आईडी और टच आईडी की तर्ज पर ही बायोमैट्रिक लॉक पर काम कर रही है। इस फीचर के जुड़ने के बाद आपको WhatsApp चैट को केवल आपके फेस अनलॉक और बायोमैट्रिक सेंसर की मदद से ही खोला जा सकेगा। ऐसे में आपके सभी निजी चैट्स सुरक्षित रहेंगे।

इससे पहले भी WhatsApp ने ग्रुप एडमिन के लिए कई फीचर्स जोड़े थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp नए फीचर्स पर काम कर रहा है। हालांकि, WhatsApp ने फिलहाल इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कि है। WhatsApp से जु़ड़े सूत्रों के मुताबिक इस फीचर के लिए बीटा टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है। इस फीचर को कब रोल आउट किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इस फीचर के जुड़ जाने से आपके पर्सनल चैट सुरक्षित रहेंगे और बिना आपकी परमिशन के इन चैट्स को कोई पढ़ भी नहीं पाएगा। फिलहाल अपने पर्सनल चैट्स को सुरक्षित रखने के लिए आप किसी थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप