नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp में यूजर्स की सुविधा के लिए कई खास व उपयोगी फीचर्स दिए गए हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी आए दिन नए फीचर्स भी पेश करती रहती है। वहीं अब Whatsapp यूजर्स के लिए गुड न्यूज है कि वह जल्द ही Whatsapp में Instagram Reels देख सकेंगे। इसके लिए Whatsapp की स्वामित्व कंपनी Facebook ने टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। जिसके बाद यूजर्स को Whatsapp में Instagram Reels का एक टैब मिलेगी जिस पर क्लिक करते ही वह Instagram Reels देख सकेंगे। 

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार आने वाले समय में Whatsapp यूजर्स को ऐप में अलग से एक टैब नजर आएगा जिस पर क्लिक करते ही उन्हें Whatsapp में Instagram Reels देखने की सुविधा मिलेगी। रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया है कि Facebook ने इस फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसे जल्द ही रोलआउट किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर अपने अपकमिंग फीचर को लेकर कोई घोषणा नहीं की है लेकिन सामने आई एक रिपोर्ट के बाद उम्मीद है कि यूजर्स को इसके लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 

बिना फोन कनेक्शन के चलेगा WhatsApp

बता दें कि ​पिछले दिनों सामने आई एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि WhatsApp पर जल्द ही एक बेहद ही खास फीचर आने वाला है। जिसके बाद यूजर्स को लैपटॉप और डेस्कटॉप पर WhatsApp चलाने के लिए फोन की जरूरत नहीं होगा। इसका मतलब है कि बिना फोन के ही आप लैपटॉप पर WhatsApp Web चला सकेंगे। जबकि अभी तक WhatsApp Web का उपयोग करने के लिए आपको फोन से WhatsApp कनेक्ट करना पड़ता है। ऐसे में यदि आपका फोन आपके आस-पास नहीं है तो WhatsApp Web का कनेक्शन भी हट जाता है। वहीं अब नया फीचर आने के बाद यूजर्स को इस असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Edited By: Renu Yadav