नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter ने कोरोना वॉरियर्स के लिए Gratitude Emoji फीचर को लॉन्च किया है। इस इमोजी के जरिए यूजर्स इस माहौल में एप्लिकेशन और साइट पर सकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। इस ग्रेटिट्यूड इमोजी के जरिए माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर यूजर्स कोरोनावॉरियर्स को धन्यवाद कर सकते हैं। यह नया #thankful #gratitude इमोजी कई और भाषाओं में भी काम करता है। Twitter ने बताया कि उसके प्लेटफॉर्म पर ग्रेटिट्यूड के दिखाने के लिए 15 मार्च से लेकर अब तक यूजर्स ने 250 मिलियन यानि की 25 करोड़ ट्वीट्स किए हैं। किए गए ट्वीट्स की संख्या में फरवरी के मुकाबले 26 फीसद की बढ़त देखी गई है। 

Twtter ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके बताया कि, "हम लोगों को किसके लिए आभार व्यक्त करते देखते हैं? सबसे आम शब्द है 'सबका'। हर कोई जो एक आवश्यक कार्यकर्ता है। हर किसी ने मदद की है। स्वास्थ्य सेवा में हर कोई। जो हर कोई पहुंच गया है। हर कोई" इसी ट्वीट में आगे लिखा है, "हम आपके आभार (Gratitude) को व्यक्त करने के लिए एक दूसरा रास्ता दे रहे हैं। हमने एक इमोजी बनाया है जिसे आप #thankful हैशटैग या अन्य हैशटैग #gratitude (कई भाषाओं में) के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।"

इस साल वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर ट्विटर ने हेल्थकेयर वर्कर्स के लिए टोकन ऑफ एॉप्रिसिएशन (सराहना की निशानी) को एक क्लैप के जरिए दर्शाया था। पिछले महीने ही मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर ने ऑनबोर्ड ट्विटर सेवा की शुरुआत की है, जिसके जरिए लोगों को कोरोनावायरस (Covid-19) संबंधी तत्काल सहायता प्रदान की जा सके। सरकार ने यह कदम खास तौर पर ई-गवर्नेंस को पारदर्शी और सकारात्मक बनाने के लिए उठाया है। कोरोना संबंधी जानकारी के लिए सरकार ने @CovidIndiaSeva ट्विटर हैंडल की शुरुआत की है। Twitter के अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook ने भी पिछले दिनों ही केयर इमोजी लॉन्च किया है। जिसे खास तौर पर कोरोनावायरस संबंधी ग्रेटिट्यूड के लिए रोल आउट किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस