नई​ दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter को लेकर पिछले कुछ समय से खबरें आ रही है कि कंपनी यूजर्स की सुविधा के लिए नए फीचर्स लेकर आने वाली है। वहीं अब सामने आई एक नई रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही यूजर्स को Twitter पर शॉपिंग की भी सु​विधा मिलने वाली है और इसके लिए कंपनी एक ई-कॉमर्स सर्विस शुरू करेगी। Twitter ने अपने नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इस फीचर की टेस्टिंग सबसे पहले एंड्राइड फोन पर की जा रही है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फीचर्स पहले एंड्राइड फोन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। 

Tech Crunch की रिपोर्ट के अनुसार Twitter के शॉपिंग फीचर को सबसे पहले कतर में देखा गया और इसकी जानकारी यूके की सोशल मीडिया कंसल्टेंट Matt Navarra ने दी थी। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Twitter के शॉपिंग फीचर की टेस्टिंग कतर में शुरू कर दी गई है और वहां कुछ एंड्राइड यूजर्स के Twitter ऐप में शॉपिंग कार्ड और ​शॉपिंग लिंक का विकल्प देखा गया है।  

शॉपिंग कार्ड Twitter के फीड में ही नजर आ रहा है। जिसके साथ बड़ा सा ब्लू कलर शॉप बटन भी मौजूद होगा। साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि Twitter के शॉपिंग कार्ड में किसी प्रोडक्ट की कीमत की भी जानकारी दी गई है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर शॉपिंग फीचर को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इसके लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि Twitter अपने यूजर्स को बेहतर सुविधाएं प्रदान कर रही है और इसी श्रेणी में कंपनी नए विकल्पों का भी विस्तार कर रही है। इसमें मैप्स और सुपर फोलोज इंटीग्रेटेड फेसबुक की तरह ही बिजनेस प्रोफाइल भी शामिल हैं। जो कि यूजर्स को अपने फॉलोअर्स के लिए एक्सक्लूसिव कंटेंट मुहैया कराने की सुविधा देता है।

Edited By: Renu Yadav