Move to Jagran APP

Twitter ने पेश किया गया नया फीचर, अब ट्वीट पोस्ट करके कमा सकेंगे पैसे, जानें कैसे

Twitter ने अपने यूजर्स के लिए बेहद ही खास और यूनिक फीचर पेश किया है। इस फीचर की मदद से अब आप Twitter पर कमाई भी कर सकते हैं और इसके लिए आपको विशेष कंटेंट बनाने की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं Twitter के इस नए फीचर के बारे में।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 04:04 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 07:36 AM (IST)
Twitter ने पेश किया गया नया फीचर, अब ट्वीट पोस्ट करके कमा सकेंगे पैसे, जानें कैसे
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter का इस्तेमाल यूजर्स अपनी भावनाओं को शेयर करने के लिए करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी अभी इस प्लेटफॉर्म पर यूजर्स की सुविधा के लिए कई खास व उपयोगी फीचर्स पेश करा चुकी है। वहीं अब कंपनी ने इस बार यूजर्स को Twitter का उपयोग कर पैसे कमाने का मौका दिया जा रहा है। इसके लिए कंपनी ने एक खास फीचर पेश किया है। इस फीचर का उपयोग कर यूजर्स अपने फॉलोअर्स से कमाई भी कर सकते हैं। आइए डिटेल से जानते हैं इस फीचर के बारे में सबकुछ।

loksabha election banner

The Verge की रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही आपको Twitter पर कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इनमें से एक है सुपर फॉलो पेमेंट फीचर और इस फीचर का इस्तेमाल कर यूजर्स Twitter पर अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने के लिए उनसे पैसे चार्ज कर सकते हैं। इसमें बोनस ​ट्वीट, न्यूजलेटर की मेंबरशिप और कम्युनिटी ग्रुप तक पहुंच आदि सुविधाएं शामिल हैं।  

रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Twitter पर जिन यूजर्स के फॉलोअर्स की संख्या ज्यादा है वे सुपर फॉलो फीचर का उपयोग कर स्पेशल कंटेंट के लिए प्रति माह 4.99 डॉलर यानि लगभग 364 रुपये चार्ज कर सकते हैं। इसका मतलब है कि यदि आपका कोई कंटेंट आपके फॉलोअर्स का पसंद आता है और वे उसका अतिरिक्त कंटेंट प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए उन्हें पैसे का भुगतान करना होगा। फॉलोअर्स को स्पेशल कंटेंट देखने और न्यूजलेटर की मेंबरशिप प्राप्त करने के लिए हर महीने 364 रुपये देने होंगे। बता दें कि यूट्यूब पर भी यूजर्स को डाउनलोडिंग और स्पेशल कंटेंट के लिए अलग से सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। रिपोर्ट में यह भी स्पष्ट किया गया है कि कंटेंट से होने वाली कमाई में कुछ प्रतिशत हिस्सा Twitter का भी होगा, हालांकि, अभी यह खुलासा नहीं किया गया है कि इसमें Twitter की हिस्सेदारी कितने प्रतिशत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.