नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter Edit Button: हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter ने घोषणा की है कि वह एक अपने प्लेटफॉर्म के लिए एक Edit बटन की टेस्टिंग कर रही है। ट्विटर ने यह भी बताया है कि इस फीचर के लांच होने के बाद, यूजर के पास किसी ट्वीट को एडिट करने के लिए कितना समय मिलेगा।

कितना समय मिलेगा ट्वीट एडिट करने के लिए

इस फीचर के आ जाने के बाद किसी ट्वीट को करने के बाद उसमें एडिट करने का विकल्प आधे घंटे यानि कुल 30 मिनट तक के समय के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने फीडबैक के लिए यूजर्स के चुनिंदा ग्रुप के बीच इस सर्विस को एक साथ पेश किया है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि केवल टेस्ट के लिए ही आधे घंटे की अवधि में कुछ सीमित बार ही एडिट करने के लिए ट्विटर पर एडिट विकल्प खुला रहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेक दिग्गज ट्विटर ने कहा है कि यूजर्स एक पोस्ट को अधिकतम पांच बार ही एडिट कर सकेंगे।

ट्विटर ने बताया कि यूजर इस एडिट फीचर से 'टाइपो को ठीक करने, छूटे हुए टैग जोड़ने, और आदि कार्य 30 मिनट के सीमित समय के अंदर कर सकेंगे। संपादित (Edited) ट्वीट एक आइकन, एक टाइमस्टैम्प और लेबल के साथ दिखाई देंगे जिससे अन्य यूजर्स को यह स्पष्ट हो सकें कि यह मूल पोस्ट की संशोधित पोस्ट है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि लेबल पर टैप करने पर पाठक पोस्ट के सभी पिछले संस्करणों सहित ट्वीट के संपादन इतिहास तक पहुंच सकेंगे।

कई विवादों के बाद मिलेगा Edit फीचर

Twitter पर Edit बटन भले ही अब मिलने जा रहा है लेकिन इसकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी Facebook पर बहुत सालों से एडिट बटन उपलब्ध है। ट्विटर पर भी एडिट बटन की मांग काफी समय से चल रही थी। लेकिन ट्विटर के सह-संस्थापक और पूर्व-सीईओ जैक डोर्सी हमेशा इसके विरोध में रहे हैं। लेकिन अब हालत बादल चुके हैं। टेसला के सीईओ एलन मस्क ने भी ट्विटर पर एडिट बटन की मांग की थी।

Edited By: Kritarth Sardana