नई दिल्ली, आइएएनएस। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter ने Coronavirus पार्टी को रोकने के लिए, The Federalist का ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिया है। इस अकांउट को COVID-19 से संबंधित नियमों का पालन न करने के लिए अस्थाई रूप से लॉक कर दिया गया है। इस अकाउंट पर युवा और स्वस्थ्य लोगों से नोबल कोरोनावायरस ‘chickenpox parties’ का आयोजन करने के लिए कहा गया था। यही नहीं, कंपनी ने उन ट्विट्स को भी डिलीट कर दिया है जो कंपनी की नियमों का उल्लंघन करते हैं।

कंपनी के प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया कि The Federalist ने ट्वीट करते हुए एक आर्टिकल शेयर किया था। इस आर्टिकल में एक चिकित्सक ने COVID -19 महामारी के लिए अपरंपरागत दृष्टिकोण पर गंभीरता से विचार करने का आग्रह किया था। Twitter ने यह कहा है कि वो हर ट्वीट को रिमूव नहीं कर सकता है। यह संभव नहीं है। Twitter समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस वायरस से संबंधित फेक न्यूज में भारी वृद्धि हुई है। हालांकि, कंपनी इससे निपटने पर काम कर रही है। 

कंपनी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हम COVID-19 के बारे में किसी भी अधूरी जानकारी वाले हर ट्वीट पर कार्रवाई नहीं कर पाएंगे। यह माना जा रहा है कि जल्द ही इससे संबंधित फीचर लाया जा सकता है जिसका नाम पब्लिक वेरिफिकेशन रिक्वेस्ट हो सकता है।

फेक मैसेज की बात करें तो Jio के नाम से लोगों के पास एक मैसेज भेजा जा रहा है। इस मैसेज में कंपनी द्वारा 498 रुपये का फ्री रिचार्ज देने की बात कही गई है। आपको बता दें कि यह मैसेज एकदम फेक है। Jio ने इस तरह का कोई ऑफर नहीं दिया है अगर आप इस मैसेज में दिए गए किसी लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपका निजी डाटा लीक हो सकता है। अगर आप इस मैसेज की सच्चाई जानना चाहते हैं तो यहां पढ़ें पूरी खबर

 

Posted By: Shilpa Srivastava

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस