नई दिल्ली, टेक डेस्क। देशव्यापी लॉकडाउन के दौर में लाइव स्ट्रीमिंग की डिमांड बढ़ रही है। ऐसे में Microsoft के स्वामित्व वाले प्रोफेशन नेटवर्क LinkedIn ने बुधवार नया अपडेट जारी किया है। इसके तहत कंपनी ने मौजूदा दो फीचर LinkedIn लाइव और LinkedIn इवेंट को इंट्रीग्रेट करने का ऐलान किया है। ऐसे में अब LinkedIn पेज से वर्चुअल लाइव इवेंट को होस्ट किया जा सकेगा और यूजर्स लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए इवेंट से सीधे जुड़कर सवाल-जवाब कर सकेंगे। LinkedIn का वर्चुअल इवेंट सॉल्युशन वैश्विक स्तर पर सभी यूजर्स के मोबाइल और डेस्कटॉप पर मौजूद है। कंपनी के इस वर्चुअल इवेंट सॉल्यूशन से प्रोफेशनल वर्ल्ड की ऑनलाइन कम्यूनिटी रियल टाइम में एक दूसरे से कनेक्ट रह सकेगी।

LinkedIn डेटा की मानें, तो अन्य टाइप के वीडियो के मुकाबले लाइव स्ट्रीमिंग वीडियो देखने की दर ज्यादा है।LinkedIn पर लाइव वीडियो 23X टाइम ज्यादा कमेंट किए जाते हैं, जबकि नार्मल वीडियो पर यह दर 6X है। कंपनी का दावा है कि LinkedIn का वर्चुअल इवेंट काफी सुरक्षित और विश्वसनीय है।

कैसे होस्ट करें वर्चुअल इवेंट

  • वर्चुअल इवेंट के लिए LinkedIn पेज को सबसे पहले एक्सेस और अप्रूवल की जरूरत होगी।
  • LinkedIn पर अप्रूवल के लिए पेज पर कम से कम 1000 फॉलोवर होने चाहिए।
  • LinkedIn की तरफ से उन्हीं पेज को लाइव स्ट्रीमिंग की अप्रूवल मिलती है,
  • जो कम्यूनिटी के साथ जुड़ाव रखते हैं और उनके कमेंट का जवाब देते हैं।
  • अप्रूवल मिलने के बाद LinkedIn इवेंट बन जाता है।

LinkedIn ने वैश्विक स्तर पर अक्टूबर 2019 में LinkedIn Events को लॉन्च किया था और मार्च 2020 में कंपनी ने अपने प्लेटफार्म पर यूजर्स को LinkedIn पेज बनाने की साहूलियत दी थी। लिक्डइंन के इंडिया हेड ऑफ प्रोडक्ट अजय दत्ता ने कहा कि मौजूदा वक्त में दुनिया पर्सन कांफ्रेंसिंग के मुकाबले वर्चुअल इवेंट को तरजीह दे रही हैं। ऐसे में प्रोफेशनल कम्यूनिटी के लिए एक अपना वर्चुअल प्लेटफार्म का होना जरूरी हो जाता है, जो पूरी तरह से सुरक्षित हो साथ ही कस्टमर फ्रेंडली टूल से लैस हो। उन्होंने कहा कि कंपनी ने टारगेट ऑडियंस तक पहुंचने के लिए बेहतर शुरुआत की है, जो फर्स्ट डिग्री नेटवर्क पर इवेंट का इनिविटेशन शेयर करती है। 

(Written By: Saurabh Verma)

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस